शतरंज में आर्यन, सूर्यांश और सान्वी बने चैंपियन

1
475
26वीं शिवानी कप संडे प्राइजमनी चेस टूर्नामेंट

लखनऊ, 19 मई 2019: सीएमएस महानगर द्वितीय के आर्यन पाण्डेय ने 26वीं शिवानी कप संडे प्राइजमनी चेस टूर्नामेंट में सर्वाधिक पांच अंक के साथ अंडर-16 आयु वर्ग का खिताब जीत लिया। वहीं अंडर-14 आयु वर्ग में सूर्यांश श्रीवास्तव और अंडर-10 आयु वर्ग में सान्वी अग्रवाल चैंपियन बने।
लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएषन के तत्वावधान में मानसरोवर योजना, शहीद पथ स्थित शिवानी पब्लिक स्कूल में आयोजित इस टूर्नामेंट के पांचवें व अंतिम दौर में आर्यन पाण्डेय ने सूर्यांश को मात देकर पूरे अंक जुटाए। अंडर-16 आयु वर्ग में पांचवें दौर के बाद आर्यन पांच अंक के साथ शीर्ष स्थान पर रहे। सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल के अभिज्ञान पटेल तीन अंक के साथ दूसरे, माडर्न अकादमी इंटर कॉलेज के शिखर सिंह ढाई अंक के साथ तीसरे और माडर्न अकादमी इंटर कॉलेज के शशांक शेखर श्रीवास्तव एक अंक के साथ चौथे स्थान पर रहे।
अंडर-14 आयु वर्ग में माडर्न अकादमी इंटर कॉलेज के सूर्यांश श्रीवास्तव व डीपीएस एल्डिको की वर्तिका के समान चार-चार अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते सूर्यांश शीर्ष पर रहे जबकि वर्तिका को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। डीपीएस एल्डिको की स्वस्ति विश्वकर्मा साढ़े तीन अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही। एक्सीलिया स्कूल के अणर्व तिवारी, स्टैला मॉरिस स्कूल के मोहित राज वाधवानी व शिवानी पब्लिक स्कूल के लक्ष्य श्रीवास्तव के समान तीन-तीन अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते अणर्व चौथे, मोहित पांचवें और लक्ष्य छठे स्थान पर रहे।
अंडर-10 आयु वर्ग में सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल की सान्वी अग्रवाल सर्वाधिक चार अंक के साथ शीर्ष स्थान पर रही। शिवानी पब्लिक स्कूल के उज्जवल राज श्रीवास्तव तीन अंक के साथ दूसरे और शिवानी पब्लिक स्कूल के ही उत्सव श्रीवास्तव तीसरे स्थान पर रहे।
समापन समारोह में मुख्य अतिथि श्रीमती सत्यभामा दुबे (संस्थापक, शिवानी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट) ने पुरस्कार वितरित किए।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here