इंडिया के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पर विचार कर रहा ऑस्ट्रेलिया

0
1873
file photo

कोरोना वायरस महामारी के कारण हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई की कोशिश में जुटा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ साल के आखिर में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज को 4 में बदलने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है। भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा अक्टूबर में अ20 त्रिकोणीय सीरीज से शुरू होगा और दिसंबरजनवरी में चार मैचों की टेस्ट सीरीज से खत्म होगा। इस बीच में टी20 वर्लड कप भी है, जो 18 अक्टूबर से शुरू होगा लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए इसे लेकर अनिश्चितता की स्थिति है।

 

एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्टस ने कहा, %अंतरराष्ट्रीय सत्र पर पडे प्रभाव की बात करें तो हमें लाखों डॉलर का नुकसान हुआ है। हम इसकी भरपाई के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। हम तमाम विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।

 

उन्होंने कहा, हमारे पास अभी समय है। भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान विभिन्न विकल्पों पर गौर किया जा रहा है। इस समय हम किसी संभावना से इनकार नहीं कर रहे। दर्शकों के बिना टी20 वर्ल्ड कप कराने पर भी विचार हो रहा है।

 

उन्होंने कहा, इससे भले ही आर्थिक फायदा नहीं होगा लेकिन अंतरराष्टीय क्रिकेट सत्र के लिए यह जरूरी है। प्रसारण अधिकारों से मिलने वाला राजस्व आईसीसी और पूरे क्रिकेट जगत के लिए अहम है। हम टी20 विश्व कप कराने की पूरी कोशिश करेंगे। कोरोना महामारी के चलते खेल ठप हो चुके हैं और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 30 जून को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के बाकी हिस्से के लिए अपने 80 प्रतिशत स्टाफ को छुट्टी दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here