लक्ष्य प्राइजमनी महिला हॉकी चैम्पियनशिप : साईं भोपाल ने की जीत से शुरुआत

0
349
लखनऊ,25 जुलाई 2019: साईं भोपाल ने लक्ष्य प्राइजमनी महिला हॉकी चैम्पियनशिप में शानदार आगाज करते हुए गुरुवार को शान्ति फांउडेशन को 2-0 से हराकर  अगले चक्र के लिए मजबूती से कदम बढ़ा दिया है जबकि दिन के दूसरे मुकाबले में साईं लखनऊ की टीम किसी कारण से नहीं आ सकी जिसके बाद लखनऊ हॉस्टल को वाकओवर मिल गया है।
गोमतीनगर विजयंत खंड स्थित पद्मश्री मोहम्मद शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम पर चार दिवसीय चैंपियनशिप के पहले दिन साईं भोपाल की टक्कर शान्ति फांउडेशन से थी। दोनों टीमों ने शुरुआती मिनट में रक्षात्मक हॉकी खेलने का प्रयास किया लेकिन साईं भोपाल की टीम ने वार्तिका ने 13वें और कंचन 46वें मिनट में गोल दागकर मुकाबले को 2-0 से अपने नाम कर लिया है। प्रतियोगिता का अगला मुकाबला शुक्रवार को एनईआर बनाम स्पोट्र्स कॉलेज गोरखपुर के बीच खेला जायेगा जबकि दिन का दूसरा मुकाबला मेरठ की टक्कर झांसी से होगी।
साईं भोपाल ने शान्ति फांउडेशन को संभलने का मौका नहीं देते हुए मैच के 13वें मिनट में सेंटर फॉरवर्ड वार्तिका ने शान्ति फांउडेशन के रक्षापक्ति को छकाते हुए शानदार गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद शान्ति फॉंउडेशन के बाद गोल करने के कई मौके आये लेकिन मजबूत साईं भोपाल के सामने उसकी एक नहीं चली और उसे पूरे मैच संघर्ष करना पड़ा।
मैच के 46वें मिनट में सेंटर फॉरवर्ड कंचन ने मौका गवाये बगैर एक गोल करके अपनी टीम को 2-0 की बढ़त पर ला खड़ा किया जो अंत तक कायम रही। इससे पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन खेल निदेशक डॉ आरपी सिंह के द्वारा किया गया। इस अवसर पर पवन सिंह चौहान, निदेशक एसआर इंस्टीट्यूट व साईं की निदेशक रचना गोविल भी मौजूद थी। दिन के पहले विजेता साई भोपाल को दस हजार रुपये का पुरस्कार रचना  गोविल  के द्वारा दिया गया। जबकि हारी हुई टीम को पांच हजार रुपये का इनाम दिया गया है।
इस अवसर पर जुबिली पोस्ट के सम्पादक उत्कर्ष सिन्हा व आयोजन समिति की तरफ से अश्वनी शाही,  मनीष श्रीवास्तव व कोच शशी सिंह भी मौजूद थी।
Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here