इंडिया के विराट स्कोर को भी पार कर गयी टीम ऑस्ट्रेलिया, जीता चौथा वनडे

4
916

चौथा वनडे: टर्नर के तूफान में बह गया शिखर धवन का शतक, हैंडसकांब के शतक व ख्वाजा की पारी ने बौना साबित किया भारत का 358 रन का स्कोर

नई दिल्ली, 11 मार्च 2019: मोहाली में खेले गए चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के टर्नर के तूफान में टीम इंडिया बह गयी इंडिया के भारी- भरकम विराट स्कोर 358 रन को भी ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी आसानी से पा लिया। बता दें कि शिखर धवन के शतक से बना भारत का पहाड़ जैसा स्कोर पीटर हैंड्सकांब के सैकड़े और एस्टन टर्नर की तूफानी पारी के सामने बौना साबित हो गया।

आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां चौथा वनडे मैच चार विकेट से जीतकर पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर कर दी। रोहित शर्मा और धवन ने सपाट पिच पर पहले विकेट के लिए 193 रन जोड़े। धवन (115 गेंदों पर 143 रन) ने वनडे में अपना 16वां शतक लगाया लेकिन उप कप्तान रोहित (92 गेंदों पर 95 रन) अपने 23वें शतक से चूक गए। अंतिम 15 ओवरों में लगातार विकेट गंवाने के बावजूद भारत ने अच्छी शुरुआत के दम पर नौ विकेट पर 358 रन का विशाल स्कोर बनाया। लेकिन आस्ट्रेलिया ने 47.5 ओवर में छह विकेट पर 359 रन बना दिए जो उसका बाद में बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर है।

हैंड्सकांब (105 गेंदों पर 117 रन) और उस्मान ख्वाजा (99 गेंदों पर 91 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 192 रन जोड़कर आस्ट्रेलिया को शुरुआती झटकों से उबारा। लेकिन वह टर्नर थे जिन्होंने मैच का पासा पूरी तरह से पलटा। उन्होंने 43 गेंदों पर पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन की तूफानी पारी खेली। अब इन दोनों टीमों के बीच दिल्ली में 13 मार्च को होने वाला पांचवां और आखिरी मैच निर्णायक बन गया है।

बता दें कि भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वे उसे बरकरार नहीं रख पाए। युजवेंद्र चहल (दस ओवर में 80 रन एक विकेट) खासे महंगे साबित हुए जबकि जसप्रीत बुमराह (8.5 ओवर में 63 रन तीन विकेट) भी बहुत प्रभाव नहीं छोड़ पाए। टर्नर ने भुवनेश्वर कुमार (67 रन देकर एक विकेट) का गेंदबाजी विश्लेषण बिगाड़ा। 

4 COMMENTS

  1. I just like the valuable information you provide for your articles.
    I’ll bookmark your weblog and take a look at once more right here
    frequently. I’m quite certain I will be informed many new stuff proper here!
    Good luck for the next!

  2. I аm the lad programmer fⲟr the Email Etractor and Online Search Engine
    Harvester Ьy Creative Bear Tech. Ιn summary, tһіs internet search engine scraper сan scrape tthe majority
    оff the search engines, featuring Google, Bing, AOL, Yandex alongside social network sites channels ѕuch aѕ Facebook, Instagram, Twitter, LinkedIn, Yellow Ⲣages, Google Maps
    аnd so much more. I believe it wiⅼl be mᥙch easier іf you browse throuցһ the
    fuⅼl manual at https://blockchainlifemag.com/2019/05/21/guide-email-extractor-and-search-engine-scraper-by-creative-bear-tech.The software is not official
    үet, butt immеdiately after it is, it will be reаdily aᴠailable ⲟn https://creativebeartech.com

    We are at tһe ⲣresent tіmе betɑ testing the application ɑnd seeking beta tester аnd software
    reviewers. Үoս willl ɡet thе full licence key for thhe computer software аnd can even scrape B2B
    contact іnformation forr y᧐ur own sector.
    If intereѕted, рlease give me a shout on Facebook https://www.facebook.com/Creative-Bear-Tech-2284249764963533/or ϳust respond to this thread.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here