न्यूजीलैंड में 9 साल बाद जीता भारत 

0

भारत ने पहला मैच जीता

नई दिल्ली, 24 जनवरी 2019: ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद आत्मविश्वास से भरी टीम इंडिया ने लय को बरकरार रखते हुए पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर 5 मैचों की इस श्रृंखला का आगाज जीत के साथ कर दिया है।

बता दें कि जीत के लिए 156 रन का लक्ष्य भारत ने 34 .5 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पहली बार मैच में ऐसे हालात में डकवर्थ लुईस नियम का इस्तेमाल किया गया। जिसमें बारिश के कारण व्यवधान पैदा हुआ था।

इससे पहले स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को मैच 38 ओवर में 157 आउट कर दिया। कलाई के स्पिनर यादव ने 10 ओवर में 39 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि शमी ने 6 ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट झटके।

लेग स्पिनर कुलदीप चहल ने दो विकेट लिये। न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियम्स ने 81 गेंद में 64 रन बनाए जवाब में शिखर धवन ने आक्रामक अंदाज में पारी का आगाज किया और 103 उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके जड़े। भारत का जब 1 विकेट पर 44 रन था तब डूबते सूरज की रोशनी के कारण गेंद नहीं देख पाने की वजह से मैच रोकना पड़ा। करीब आधे घंटे के विलंब के कारण लक्ष्य 49 ओवरों में 156 रन का कर दिया गया। जिसे भारत में बिना किसी परेशानी के हासिल कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here