यूपी के कमलेश और नमिता भारतीय साफ्ट टेनिस टीम में 

0
470
लखनऊ के ही दीपक चावला बने महिला साफ्ट टेनिस टीम के कोच 
लखनऊ, 21 अगस्त 2018: उत्तर प्रदेश के दो साफ्ट टेनिस खिलाड़ियों का चयन (इंडोनेशिया) में आयोजित 18वें एशियन गेम्स के लिए घोेषित भारतीय साफ्ट टेनिस टीम में कर लिया गया है।
यूपी साफ्ट टेनिस एसोसिएशन के महासचिव दीपक चावला ने बताया कि पुरूष टीम में गोरखपुर के कमलेश  शुक्ला और महिला टीम में इलाहाबाद की नमिता सेठ को चयनित किया गया हैं।
कमलेश शुक्ला टीम इवेंट और मिक्स डबल्स में हिस्सा लेंगे। कमलेश ने  जर्मन ओपन साफ्ट टेेनिस टूर्नामेंट.2018 में पुरूष डबल्स का कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा जर्मन ओपन साफ्ट टेेनिस टूर्नामेंट-2014 में मिक्स डबल्स में कांस्य पदक, चाइना ओपन साफ्ट टेेनिस टूर्नामेंट-2016 में पुरूष एकल में कांस्य पदक विजेता है। वहीं राष्ट्रीय सीनियर साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में कुल छह स्वर्ण पदक जीेते है।
नमिता सेठ व्यक्तिगत एकल, मिक्स डबल्स व टीम इवेंट में हिस्सा लेंगी। नमिता सेठ नेशनल चैंपियनशिप सर्किट में 2017-18 में टीम इवेंट में स्वर्ण व डबल्स में कांस्य, 2016-17 में सिंगल्स में स्वर्ण के साथ डबल्स व टीम इवेंट में कांस्य पदक एवं 2015-16 में टीम इवेंट व डबल्स मुकाबलों में स्वर्ण पदक जीत चुकी है। एशियन गेम्स के लिए भारतीय साफ्ट टेनिस टीम की घोषणा अहमदाबाद में आयोजित प्रशिक्षण शिविर की समाप्ति के बाद की गई है जिसमें लखनऊ के ही दीपक चावला भारतीय महिला टीम का कोच नियुक्त किया गया है। भारतीय टीम 22 अगस्त को जकार्ता के लिए रवाना होंगे। एशियन गेम्स में साफ्ट टेनिस इवेंट जकार्ता के उपनगर पैलमबेंग में होंगे।
टीम में यूपी के दो खिलाड़ियों के चयन पर यूपी साफ्ट टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष नवनीत सहगल (आईएएस), वरिष्ठ उपाध्यक्ष राकेश कपूर, उपाध्यक्ष अनिल कुमार तथा संघ के पदाधिकारियों व खिलाड़ियों ने बधाई दी। सभी ने कमलेश व नमिता को एशियाड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here