आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कोहली नंबर वन

0
645
file photo

पुजारा तीसरे नंबर पर

नई दिल्ली, 18 फरवरी 2019: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान और उनके साथी चेतेश्वर पुजारा ने तीसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि श्रीलंका के कुशल परेरा ने 58 स्थान की लंबी छलांग लगाई। कोहली 922 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर है। उनके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (897 अंक) और चेतेश्वर पुजारा (881 अंक) का नंबर आता है।

कोहली और पुजारा को छोड़कर कोई भी अन्य भारतीय शीर्ष दस में शामिल नहीं है। श्रीलंका की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्ट में जीत के नायक रहे परेरा 51 और नाबाद 153 रन की पारियों के दम पर अपने कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ 40वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।

परेरा ने विश्व फर्नाडो (नाबाद छह) के साथ आखिरी विकेट के लिए 78 रन की अटूट साझेदारी करके 83 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा। गेंदबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने कैगिसो रबाडा को पीछे छोड़कर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

मैकग्रा(2006) के बाद कमिंस पहले आस्ट्रेलियाई गेंदबाज हैं जो नंबर एक पर पहुंचे। कमिंस के बाद इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के रबाडा का नंबर आता है। भारतीय गेंदबाजों जडेजा 794 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। जडेजा आलराउंडरों की सूची में भी तीसरे स्थान पर हैं। इस सूची में वेस्ट इंडीज के जैसन होल्डर पहले और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here