संदीप रसेल, बीरेंद्र, सुमित, भास्कर, आकृति, शिवानी और श्रेया फाइनल में 

0
424

लखनऊ, 24 अगस्त 2019: सैयद अमान हुसैन, संदीप अधिकारी, रसेल जार्ज, बीरेंद्र सिंह, सुमित राठौर, भास्कर सिंह, आकृति त्रिपाठी, अनु राजपूत, कांति, शिवानी, और श्रेया भारद्वाज ने लखनऊ जिला एमेच्योर बाक्सिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी द्वारा आयोजित लखनऊ जिला बाक्सिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन सेमीफाइनल में जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बना ली।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बाक्सिंग एरिना में खेली जा रही इस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में बालक 50-52 किग्रा वर्ग में एलएमसी के रसेल जार्ज ने एपीएस के समीर कुमार साहू को,  54-58 किग्रा में चैक के सैयद अमान हुसैन ने रोहित छेत्री को, 60-63 किग्रा में साई के संदीप अधिकरी  ने एसटीटी के यूसुपफ उमर को, 63-66 किग्रा में एपीएस के बीरेंद्र सिंह ने एसटीटी के अंशू शर्मा को, 50-52 किग्रा में एपीएस के भास्कार सिंह ने केडीएस के शिवम सिंह को हराकर फाइनल में जगह बनाई। सब जूनियर बालिका वर्ग के सेमीफाइनल में 46-88 किग्रा में एसटीटी की आकृति त्रिपाठी ने एलबीए की दीप्ति मौर्या, 32-34 किग्रा में साई की अनु राजपूत ने एसटीटी की मानसी शर्मा, 40-42 किग्रा में कांति ने मानवी मिश्रा को और 46-48 किग्रा में श्रेया भारद्वाज ने केडी सिंह की दीपशिखा को हराया।

इससे पूर्व चैंपियनशिप का उद्घाटन शुक्रवार (23 अगस्त) को लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष सैयद रफत जुबैर रिजवी और लखनऊ के क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र सिंह यादव ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन ने लखनऊ जिला एमेच्योर बाक्सिंग एसोसिएशन को अनंतिम संबद्धता (प्रोविजिनल एफिलीएशन) प्रमाणपत्र प्रदान किया। इसके बाद कल बाक्सिंग चैंपियनशिप के प्रारंभिक दौर के मुकाबले खेले गए।

इस अवसर पर लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष सैयद रफत ने अपने संबोधन में कहा कि जल्द ही अन्य खेलों की जिला एसोसिएशन (मानकों के अनुसार) को भी अंतिम संबद्धता और मान्यता दी जाएगी ताकि सही तरीके से खेलों के आयोजन हो सके।

वहीं के क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र सिंह यादव ने इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि यह लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा उठाया गया एक अच्छा कदम है। इससे खेल एसोसिएशन की वैधानिकता को लेकर खेल विभाग और खिलाड़ियों को असमंजस की स्थिति से निजात मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here