खेल मंत्री पहुंचे मुलायम सिंह के गांव, स्पोर्ट्स कालेज में अव्यवस्था देखकर हुए आग बबूला

0
328
लखनऊ, 04 सितम्बर 2019: खेल एवं युवा कल्याण मंत्री इस समय स्पोर्ट्स कालेज सहित खेल गतिविधियों के सुधार के लिए तुफानी गति से दौरा कर रहे हैं। अभी मंगलवार लखनऊ स्थित स्पोर्ट्स कालेज का औचक निरीक्षण किये और वहां की अव्यवस्था देख फटकार लगायी, तब तक बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के गांव सैफई स्थित स्पोर्ट्स कालेज का औचक निरीक्षण करने निकल गये। वहां भी कैंपस में गंदगी और खान-पान में अव्यवस्था देखकर आग बबूला हो गये। उन्होंने वहां के अधिकारियों को फटकार लगायी और तुरंत व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिये।
दोपहर को अचानक पहुंचे खेल मंत्री उपेन्द्र तिवारी को देखकर वहां के अधिकारी भौचक रह गये। उन्हें मंत्री के पहुंचने की तब जानकारी हुई, जब वे आफिस पहुंच चुके थे। जब उपेन्द्र तिवारी वहां पहुंचे तो वहां खाना बन चुका था। सबसे पहले उन्होंने रसोई घर जाकर वहां के खाने का हाल देखा और गुणवत्ता पूर्ण खाना न होने पर वहां के अधिकारियों को तुरंत ही व्यवस्था दुरूस्त करने का निर्देश दिया।
इसके बाद वे एक-एक कर निरीक्षण करने लगे। वहां बना नये भवन मेंं पानी देखकर वे अधिकारियों से पूछे तो पता चला कि यह भवन रिस रहा है। इस पर उन्होंने तुरंत ही निर्माण करने वाली संस्था से को नोटिस भेजने को कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि इसको जब तक सही नहीं कर दिया जाता है, उसे अपने अंडर में न लिया जाय। उन्होंने कहा कि यहां व्याप्त अव्यवस्थाएं तुरंत दुरूस्त होनी चाहिए। वरना आगे सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहे।
निरीक्षण के दौरान जब उपेन्द्र तिवारी एक-एक कर व्यवस्था देखने लगे और वहां साथ चल रहे अधिकारियों से सवाल-जवाब करने लगे तो उनके पसीने छुटने लगे। कई बार तो अधिकारी सवालों को जवाब नहीं दे पाये और आगे से व्यवस्था सुधार की बात कहकर पसीने पोछते नजर आये। मंत्री ने सबसे ज्यादा नाराजगी वहां की गंदगी को देखकर जतायी और तुरंत सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here