मेलबर्न टेस्ट फतेह के बाद भारत की निगाहें अब सिडनी पर

0
164

भारत ने 137 रनों से जीता मेलबर्न टेस्ट

नई दिल्ली, 31 दिसम्बर 2018: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया पर 137 रन की शानदार जीत के बाद अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी में 53 रन पर तीन विकेट लिए, जबकि उन्होंने मैच में 86 रन देकर 9 विकेट चटकाए। भारत ने सात दशक में ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर और जीत के लिए और मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं।

टीम इंडिया ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवे और अंतिम दिन यहाँ 137 रन की जीत के साथ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरक़रार रखी। भारत ने चार मैचों की सीरीज में 2 -1 की अजय बढ़त बना ली है, और अगर सिडनी में सीरीज बराबर भी हो जाती है तो प्रतिष्ठित बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने भारत के पास बरकरार रहेगी क्योंकि उसने 2017 में दोनों टीमों के बीच पिछली घरेलू सीरीज जीती थी।

मुट्ठी में आया मेलबर्न, भारत ने रचा ऐतिहासिक रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया में पहली बार बॉक्सिंग डे टेस्ट अपने नाम करने वाली टीम इंडिया ने मेलबर्न में मिली इस जीत के साथ कई नए रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर लिए हैं। कैप्टन विराट कोहली ने नेतृत्व में यह टीम इंडिया की विदेशों में 11वीं जीत रही। यह जीत पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के रिकॉर्ड के बराबर है भारत में सौरव गांगुली की कप्तानी में विदेशों में 28 टेस्ट मैच खेलें थे जिनमें से उन्हें 11 में जीत मिली थी लेकिन विराट ने 11 जीत का आंकड़ा 24 टेस्ट खेलकर ही हासिल कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here