विकेट स्नैचर्स इलेवन ने जीता राइटर क्रिकेट कप का खिताब

0
140
लखनऊ, 12 जनवरी 2019: मैन ऑफ द मैच कुंदन सिंह (नाबाद 65) के अर्धशतक से विकेट स्नैचर्स इलेवन ने विलियम डिसूजा की स्मृति में आयोजित राइटर क्रिकेट कप-2019 का खिताब फाइनल में मास्टर बैट्टर्स इलेवन को नौ विकेट से हराकर जीत लिया।
केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल में मास्टर बैट्टर्स इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुमित मिश्रा (52 रन, आठ चौके) के अर्धशतक व सत्यम पाण्डेय (23 रन, एक चौका) की उम्दा पारी से निर्धारित 12 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 117 रन का स्कोर बनाया। विकेट स्नैचर्स इलेवन से सत्ती, अभिषेक नाहर व राहुल को एक-एक विकेट मिला।
जवाब में विकेट स्नैचर्स इलेवन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए नौ ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। टीम की जीत में कुंदन सिंह (65 रन, 10 चौके, एक छक्का) ने नाबाद अर्धशतक जड़ा। वहीं रितेश 29 रन (पांच चौके) ने भी उम्दा पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई।
इससे पूर्व सेमीफाइनल मुकाबलों में मास्टर बैट्टर्स इलेवन ने फेरोइस फास्ट्सि इलेवन को छह विकेट से और विकेट स्नैचर्स इलेवन ने जॉली क्रिकेटर्स इलेवन को चार विकेट से मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। विशिष्ट पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विकेट स्नैचर्स इलेवन से कुंदन सिंह और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज मास्टर बैट्टर्स इलेवन से विकास यादव चुने गए।
समापन व पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि श्री पवन सिंह (समाजसेवी व उपाध्यक्ष, यूपी नौकायन संघ) ने पुरस्कार वितरित किए। उन्होंने इस अवसर पर श्री टीपी हवेलिया (उपाध्यक्ष यूपी ओलंपिक एसोसिएशन व अध्यक्ष यूपी कराटे एसोसिएशन), डीएसपी जटाशंकर मिश्रा (स्पोर्ट्स आफिसर, इंटरनेशनल एथलीट व एशियन गोल्ड मेडलिस्ट) के साथ वरिष्ठ खेल पत्रकार अनंत मिश्रा व असीम मुखर्जी को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here