अजीत के अर्धशतक से मेजबान उत्तर प्रदेश की जीत से शुरूआत

0
57
Spread the love
इंडसइंड बैंक दृष्टिबाधित नागेश ट्राफी क्रिकेट प्रतियोगिता

लखनऊ, 9 नवम्बर 2019। 
मैन ऑफ़ द मैच अजीत बाबू (नाबाद 70 रन) के अर्धशतक से मेजबान उत्तर प्रदेश ने इंडसइंड बैंक दृष्टिबाधित नागेश ट्राफी क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे सीजन के लखनऊ लेग के पहले मैच में गोवा को नौ विकेट से हराकर तीन अंक जुटाए। एनआर स्टेडियम में खेले गए इस मैच के साथ ही दृष्टिबाधित क्रिकेटरों के खेल का कमाल लखनऊ वासियों को देखने को मिला और इन खिलाड़ियों की उम्दा खेल को देखकर अन्य लोग वाह-वाह कर उठे।
इससे पूर्व टूर्नामेंट का उद्घाटन प्रदेश सरकार के खेल राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी ने अपने आवास पर प्रतिभागी टीमों के कप्तानों को आमंत्रित करके किया। उन्होंने उत्तर प्रदेश व गोवा के बीच उद्घाटन मैच के लिए टाॅस भी करवाया।
उत्तर प्रदेश व गोवा के मध्य मैच में उत्तर प्रदेश ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। गोवा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए। टीम से राहुल दामोर (नाबाद 62 रन, 56 गेद, दो चौके) ने अर्धशतक जड़ा। उनका साथ देते हुए आशुतोष ने भी 48 गेंदों पर 46 रन की उम्दा पारी खेली। उत्तर प्रदेश से दिनेश ने एक विकेट चटकाया। जवाब में उत्तर प्रदेश ने अजीत (नाबाद 70 रन, 53 गेंद, 6 चौके) के अर्घशतक और मोहम्मद (39) की उपयोगी पारी से 16.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाकर मैच जीत लिया।
कर्नाटक ने पिछली चैंपियन ओडिशा को दी मात:
वहीं आरडीएसओ स्टेडियम पर दूसरे मैच में कर्नाटक ने पिछली विजेता ओडिशा को रोमांचक मैच में नौ रन से हराकर पूरे अंक जुटाए। कर्नाटक ने पहले बल्ल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ़ द मैच लोकेश (नाबाद 94) व बसप्पा (54) की पारियों से निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 172 रन बनाए। ओडिशा से पंकज व सुखराम ने एक विकेट चटकाया। जवाब में ओडिशा लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 163 रन ही बना सका। पंकज ने 56 रन व सुखराम ने 20 रन बनाए लेकिन टीम की हार को टाल न सके। कर्नाटक से मंजूनाथ ने दो विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here