अभिषेक के हरफनमौला प्रदर्शन से इलेक्ट्रानिक मीडिया भी क्वार्टर फाइनल में

0
571

पीओसीटी टी 20 मीडिया कप 

लखनऊ, 20 जनवरी, 2020: डिजिटल मीडिया इलेवन ने पीओसीटी टी 20 मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले मैच में प्रिंस पटेल (तीन विकेट) की गेंदबाजी व रूशान खान (नाबाद 60) की अर्धशतकीय पारी से द पायनियर को दस विकेट से रौंदते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

दिन के दूसरे मैच में इलेक्ट्रानिक मीडिया इलेवन ने यूपीजेए इलेवन को 18 रन से मात दी। पब्लिक रिलेशंस क्षेत्र की अग्रणी कम्पनी कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वावधान में हो रहे इस टूर्नामेंट का अपोलो मेडिक्स, आईनाॅक्स व शालीमार प्रायोजन कर रही है। टूर्नामेंट के मैच रास बिहारी तिवारी स्टेडियम पर हो रहे है।

द पायनियर व डिजिटल मीडिया इलेवन के बीच मैच में डिजिटल मीडिया इलेवन के कप्तान ने टाॅस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। द पायनियर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में चार विकेट गंवाकर 93 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज आशू बाजपेयी ने 48 रन बनाए। आशू ने यह पारी 46 गेंदों पर 7 चैके व एक छक्के की सहायता से खेली। आशू के बाद रिजवान खान (13) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके।

डिजिटल मीडिया इलेवन से प्रिंस पटेल ने 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए। राहुल सिंह को एक विकेट मिला। जवाब में डिजिटल मीडिया इलेवन ने 11 ओवर में बिना विकेट गंवाए 94 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। रूशान खान ने 36 गेंदों पर 7 चैके व तीन छक्के की सहायता से 60 रन बनाए। नीरज मिश्रा ने 21 रन का योगदान दिया। मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार डिजिटल मीडिया इलेवन के रूशान खान को दिया गया।  

दिन के दूसरे मैच में इलेक्ट्रानिक मीडिया इलेवन ने यूपीजेए इलेवन को 18 रन से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इलेक्ट्रानिक मीडिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और निर्धारित 15 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 141 रन बनाए। टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और आठ रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद तरूण सिंह (28), पवन सेंगर (27), अभिषेक मिश्रा (24) व दीपक तनेजा (23) ने टीम को मजबूती दी।

यूपीजेए इलेवन से अभिषेक यादव ने दो विकेट चटकाए। विवेक सिंह, अश्विनी जायसवाल व देवाशीष को एक-एक विकेट मिले। जवाब में यूपीजेए इलेवन लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 123 रन ही बना सका। टीम से विवेक सिंह (30), अभिषेक यादव (26) व प्रतीक पाण्डेय (16) ही टिक कर खेल सके। इलेक्ट्रानिक मीडिया इलेवन से तरूण सिंह व अभिषेक मिश्रा ने दो-दो विकेट चटकाए। राजीव श्रीवास्तव व गगन को एक-एक विकेट मिले। इस मैच के मैन ऑफ़ द मैच इलेक्ट्रानिक मीडिया इलेवन के अभिषेक मिश्रा चुने गए।

कैवल्य कम्युनिकेशन के सीईओ विशाल मिश्र के अनुसार टूर्नामेंट में कल प्री क्वार्टर फाइनल होंगे। पहला मैच टाइम्स आफ इंडिया इलवेन व पीआर एंड एडवरटाइजर्स इलेवन के मध्य सुबह 8ः30 बजे ये होगा। दिन के दूसरे मैच में जनसंदेश टाइम्स की फोटो जरनलिस्ट इलेवन से भिड़ंत होगी। यह मैच सुबह 11ः30 बजे से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here