न्यूजीलैंड ने बनाया रिकॉर्ड, 31 साल में पहली बार भारत का सूपड़ा साफ

0
207
file photo

भारत को वनडे सीरीज में पिछले 31 साल में पहली बार ‘वाइट वॉश’ का सामना करना पड़ा जब न्यूजीलैंड ने तीसरे वनडे मैच में भी उसे पांच विकेट से हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

बता दें कि भारतीय टीम को आखिरी बार 1989 में वेस्टइंडीज ने 5-0 से हराया था। भारत के सात विकेट पर 296 रनों के जवाब में न्यजीलैंड ने 47.1 ओवर में पांच विकेट पर 300 रन बनाए। 31 साल बाद तीन या उससे ज्यादा मैचों की वनडे सीरीज (जब सीरीज के सभी मैच खेले गए) में भारत को वाइट वॉश का सामना करना पड़ा है।

टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 296 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 297 रनों का टारगेट दिया। भारत के लिए केएल राहुल ने अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ते हुए 112 रनों की पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने 62 और मनीष पांडे ने 42 रनों की पारी खेली। इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने 40 रनों का योगदान दिया। एक बार फिर मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की जोड़ी टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रही। दूसरे ओवर में ही मयंक अग्रवाल आउट हो गए।

मयंक अग्रवाल को काइल जैमीसन ने बोल्ड करते हुए भारत को पहला झटका दिया। अग्रवाल 1 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान विराट कोहली का बल्ला भी नहीं चला। उनको हामिश बेनेट ने काइल जैमीसन के हाथों कैच आउट करा कर भारत को दूसरा झटका दिया। विराट कोहली 1 रन बनाकर आउट हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here