सीनियर महिला राज्य स्तरीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता 10 नवम्बर से

0
161
Spread the love

लखनऊ, 5 नवम्बर 2019: आज खेलों में भी लड़कियां देश का नाम कर रही है जिसको देखते हुए लखनऊ जिला एमेच्योर बाक्सिंग एसोसिएशन के द्वारा आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी के समन्वय से 17वीं सीनियर महिला राज्य स्तरीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता 10 से 12 नवम्बर तक केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बाक्सिंग एरिना में होगी। जिला एमेच्योर बाक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल अग्निहोत्री ने जानकारी दी कि इस चैंपियनशिप में यूपी के 45 जिलों से लगभग 200 खिलाड़ी भाग लेंगे।

लखनऊ जिला एमेच्योर बाक्सिंग एसोसिएशन के चेयरमैन सैयद रफत जुबैर रिजवी (कार्यकारी अध्यक्ष, लखनऊ जिला ओलंपिक एसोसिएशन) ने बताया कि आधी आबादी की खेलों में रूचि बढ़ रही है जिसको देखते हुए महिलाओं की यह बाक्सिंग प्रतियोगिता की जा रही है। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना भी हैं ताकि महिलाएं अपने अंदर आत्मरक्षा की भावना का भी विकास कर सके।

आज इस प्रतियोगिता की ट्राफी व बुकलेट का विमोचन चेयरमैन सैयद रफत, आयोजन समिति के अध्यक्ष मुरलीधर आहूजा, आयोजन सचिव आनंद किशोर पाण्डेय,  एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल अग्निहोत्री, कोषाध्यक्ष विशाल राज सिंह ने किया। इस अवसर पर आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी के प्रबंध निदेशक मीराज साजिद मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here