बीसीसीआई के पूर्व महानिदेशक श्रीधर का निधन

0

हैदराबाद क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के पूर्व महानिदेशक एमवी श्रीधर का सोमवार सुबह अपने घर पर ह्दयघात से निधन हो गया। वह 51 वर्ष के थे।

श्रीधर ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) में क्रिकेट संचालन के महानिदेशक पद से इस्तीफा दिया था। उन्हें सुबह घर पर ही दिल का दौरा पड़ा लेकिन अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके परिवार में पत्नी तथा एक बेटा और बेटी हैं।
श्रीधर अपने समय में जबरदस्त बल्लेबाज रहे हैं और उन्होंने 1988 से 89 और 1999-2000 के बीच अपने करियर में 21 प्रथम श्रेणी शतक बनाये। श्रीधर हैदराबाद के तीन खिलाड़यिों में एक थे जिन्होंने प्रथम श्रेणी में तिहरा शतक बनाया था। उनके अलावा वीवीएस लक्ष्मण और अब्दुल अजीम ने यह कारनामा किया है।
हैदराबादी खिलाड़ी ने वर्ष 1994 में आंध्र के खिलाफ 366 रन की यादगार पारी खेली थी जो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तीसरा सर्वाधिक भारतीय व्यक्तिगत स्कोर है। उनसे आगे भाऊसाहेब निंबालकर (नाबाद 443 रन) और संजय मांजरेकर(377)हैं। श्रीधर एक जबरदस्त बल्लेबाज के अलावा डाक्टर भी थे। वह हैदराबाद क्रिकेट संघ में विभिन्न पदों पर रहे और उसके बाद सचिव के पद पर रहे।
वर्ष 2013 में उन्होंने एन श्रीनिवासन के कार्यकाल में बीसीसीआई महाप्रबंधक का पद संभाला। उससे पहले हालांकि वह घरेलू क्रिकेट तक ही सीमित रहे थे। लेकिन पिछले दो वर्षाें में वह कई पदों पर रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here