सुरेश प्रभु ने की इस्तीफे की पेशकश, पीएम बोले कैबिनेट फेरबदल तक रुकिए!

0
494

कैबिनेट फेरबदल 25 अगस्त से 2 सितंबर से पहले, रेल और रक्षा मंत्रालय पर रहेंगी निगाहें

नई दिल्ली 24 अगस्त: सुरेश प्रभु ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पीएम से इस्तीफा देने की बात कही है लेकिन उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा की प्रधानमंत्री ने उन्हें अभी रुकने के लिए कहा है। रेल मंत्री ने ट्रेन हादसे के बाद अपनी ज़िम्मेदारी लेते हुए इस्तीफ़े की पेशकश की थी।

लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर है कि सुरेश प्रभु की इस्तीफ़े की पेशकश के बाद जल्दी होने वाले कैबिनेट फेरबदल में उनकी छुट्टी होगी. कैबिनेट में यह फेरबदल 25 अगस्त से दो सितंबर के बीच हो सकता है. इसकी वजह यह है कि तीन सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन को रवाना हो जाएंगे. इससे पहले 18 अगस्त से पहले कैबिनेट में फेरबदल की योजना थी, लेकिन जेडीयू के साथ गठबंधन को लेकर इसमें देरी हो रही है.

सूत्रों के मुताबिक मंत्रिपरिषद में करीब एक दर्जन फेरबदल हो सकते हैं. सूत्रों की मानें तो सरकार उनके इस्तीफ़े को रेल हादसों से जोड़कर नहीं दिखाना चाहती हैं बल्कि ऐसा शो करना चाहती हैं कि कैबिनेट फेरबदल में उनको हटाया हैं. वहीं रक्षा मंत्रालय जैसे अहम पद पर भी कैबिनेट फेरबदल के दौरान निगाहें होंगी.

नितिन गडकरी को मिल सकती है रेल मन्त्रालय की ज़िम्मेदारी: सुरेश प्रभु की रेल मंत्रालय से अगर छुट्टी होती है, तो पीएम मोदी नितिन गडकरी को नया रेलमंत्री नियुक्त करेंगे।

Related image