तनिष्क विज्ञापन विवाद: अमित शाह ने ओवरएक्टिविज्म के खिलाफ दी चेतावनी, कहा-देश की जड़ें बहुत मजबूत

0
522

चीन की युद्ध तैयारियों पर गृहमंत्री अमित शाह बोले, भारतीय सेना हमेशा जवाब देने को तैयार

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने न्यूज़18 इंडिया के साथ हाथरस, चीन और बिहार चुनाव पर विस्‍तार से बातचीत की. इस दौरान अमित शाह ने युद्ध की धमकी पर चीन को करारा जवाब देते हुए कहा कि अपनी देश की एक-एक इंच जमीन के लिए जागरूक हैं और इसको कोई छीन नहीं सकता.

चीन के राष्ट्रपति ने चीन की सेना को युद्ध के लिए तैयारियां करने के लिए कहा था. गृहमंत्री अमित शाह ने चीन के इस स्टैंड पर कहा कि भारतीय सेना हमेशा युद्ध के लिए तैयार है. वह किसी भी चुनौती का जवाब देने में सक्षम है.

बिहार चुनाव पर सबसे बड़े इंटरव्‍यू में अमित शाह ने कहा, ‘जो कोई भी भ्रांतियां फैलाने का प्रयास कर रहा है. मैं आज इसपर बड़ा फुल स्‍टॉप लगाना चाहता हूं. नीतीश कुमार ही बिहार के अगले मुख्‍यमंत्री होंगे. इससे पहले, 1 जून को राहुल जोशी के साथ खास बातचीत में अमित शाह ने बिहार विधानसभा चुनाव पर कहा था कि एनडीए की ओर से नीतीश कुमार ही मुख्‍यमंत्री का चेहरा रहेंगे.

हाथरस केस पर अमित शाह ने कहा कि हाथरस में भी रेप होता है और राजस्‍थान में भी रेप होता है. तूल क्‍यों सिर्फ हाथरस को मिलता है. कारण क्‍या है. किसी दुर्भाग्‍यपूर्ण घटना को राजनीतिक रंग देना कितना उचित है. इस इंटरव्‍यू में देखें उद्धव ठाकरे से लेकर ममता तक क्‍या है विपक्ष पर अमित शाह की राय? चीन पर क्‍या है गृह मंत्री का गेम प्‍लॉन?

भारत की जडे़ं काफी मजबूत हैं:

पॉपुलर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क के विज्ञापन पर हुए विवाद पर पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रतिक्रिया दी है. अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भारत की जडे़ं काफी मजबूत हैं और ऐसी छोटी घटनाएं भारत के सामाजिक सद्भाव को तोड़ नहीं सकती हैं.

न्यूज़18 इंडिया को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा, ‘भारत में सामाजिक समरसता की जड़ें बहुत मजबूत हैं. इस पर ऐसे कई हमले हुए हैं. अंग्रेजों ने इस सद्भाव को तोड़ने की कोशिश की, बाद में कांग्रेस ने भी यही कोशिश की.’ इस दौरान शाह ने ओवरएक्टिविज्म के खिलाफ चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि अति-सक्रियता का कोई रूप नहीं होना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here