खुशखबरी: टीचर्स की आ गयी 68500 वेकैंसी, जल्दी करें आवेदन!

1
498

सामान्य और ओबीसी को 600 रुपये और एससी-एसटी को 400 रुपये फीस का भुगतान करना होगा

5 फरवरी से पहले करें आवेदन

लखनऊ,27 जनवरी। यूपी सरकार प्रदेश में रिक्त पड़े टीचर पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करने जा रही है। उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड ने 68500 पदों के लिए भर्ती निकाली है और इस भर्ती में असिस्टेंट टीचर पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को बेसिक शिक्षा परिषद की बेसिक प्राइमेरी स्कूल में चयनित किया जाएगा।


पे-स्केल अभी निर्धारित नहीं, लेकिन फैसला शीघ्र:

भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पांच फरवरी से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि अभी चयनित उम्मीदवारों की पे-स्केल पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। इस भर्ती में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट और एनसीटीई के किसी संस्थान से बीटीसी किया होना आवश्यक है। साथ ही इसके समकक्ष पढ़ाई कर चुके उम्मीदवार भी इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। वहीं आयु सीमा सरकार के नियमों के आधार पर तय की जाएगी।

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इस पद पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये, एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। फीस का भुगतान ई-चालान या ऑनलाइन बैंकिंग से किया जा सकता है। साथ ही दिव्यांग उम्मीदवारों को फीस का भुगतान नहीं करना होगा।

1 COMMENT

  1. Wow, amazing blog layout! How lengthy have you been blogging
    for? you made running a blog look easy. The total look of your
    site is excellent, let alone the content!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here