उत्तर प्रदेश में बाराबंकी की एक अदालत ने संजय दत्त को तलब करने के दिये आदेश

0

बाराबंकी 26 अक्टूबर : उत्तर प्रदेश में बाराबंकी की एक अदालत ने वर्ष 2009 में हुए लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने कल अभिनेता संजय दत्त को तलब किये जाने का आदेश दिया है।
अदालत ने इस मामले में संजय दत्त को आगामी 16 नवम्बर को अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया है। वर्ष 2009 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान 19 अप्रैल 2009 को बाराबंकी जिले के टिकैतनगर कस्बे में समाजवादी पार्टी (सपा) की चुनावी सभा में अभिनेता संजय दत् , तत्कालीन सपा नेता अमर सिंह  तथा अभिनेता मनोज तिवारी शामिल हुए थे। जनसभा में मंच से सपा प्रत्याशी के समर्थन में संजय दत्त ने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी ” जादू की झप्पी ” देने की बात कही थी। इस भाषण की वीडियो रिकार्डिंग जिला प्रशासन ने करायी थी।
तत्कालीन जिलाधिकारी के निर्देश पर टिकैतनगर थाने में संजय दत्त के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी। अदालत में आरोप पत्र दाखिल होने के बाद संजय दत्त ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ से याचिका प्रस्तुत कर मामले में स्थगन आदेश प्राप्त कर लिया था जो कि पिछले साल 28 नवम्बर को खारिज हो गया था। अदालत ने अब संजय दत्त को तलब करते हुए मुम्बई के पुलिस आयुक्त को आदेश दिया है कि वह सम्मन को तामील कराकर संजय दत्त को आगामी 16 नवम्बर को अदालत में हाजिर करायें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here