खेल मंत्री ने बाराबंकी स्टेडियम में झाड़ू लगाकर शुरू किया सेवा सप्ताह

0
267
स्वच्छता का दिया संदेश, खिलाड़ियों को किया प्रोत्साहित
लखनऊ, 14 सितम्बर 2019: उत्तर प्रदेश के मंत्रियों ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन से पूर्व शुरू होने वाले सेवा सप्ताह के दौरान खेल एवं युवा कल्याण मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं पंचायती राज मंत्री उपेन्द्र तिवारी सुबह-सुबह बाराबंकी स्टेडियम पहुंचे और “स्वच्छता ही सेवा है” का संदेश देते हुए खुद झाड़ूू उठाकर खिलाड़ियों और अधिकारियों के साथ सफाई की। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को संकल्प दिलाया कि वे खिलाड़ियों को एक स्वच्छ वातावरण देंगे।
उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि जब वातावरण स्वच्छ नहीं होगा, तब तक स्वस्थ रहने की कल्पना नहीं की जा सकती। स्वस्थ दिमाग से ही फिट रहने का संदेश दिया जा सकता है। इसके लिए जरूरी है कि हम हर जगह स्वच्छता पर अवश्य ध्यान दें। स्वच्छता अभियान के बाद उन्होंने बाराबंकी स्टेडियम में युवा खिलाड़ियों से बात करके उनसे उनके खेल और स्टेडियम की व्यवस्था और सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। पूरे स्टेडियम में एक-एक कर देखा और वहां की स्थितियों को परखकर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने खिलाड़ियों से खेल को बढ़ावा देने के लिए सुझाव भी मांगे।
खेलमंत्री ने खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन करने और विश्व पटल पर देश के साथ प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि कोई भी जरूरत हो तो हम खिलाड़ियों की समस्या समाधान के लिए हर वक्त उपलब्ध हैं।  किसी भी तरह की परेशानी खिलाड़ियों को होने नहीं दी जाएगी। इसके बाद खेल एवं युवा कल्याण मंत्री बाराबंकी के पार्टी जिला उपाध्यक्ष केशव टंडन के मौत पर दुख प्रकट किया। वे उनके घर जाकर शोकाकुल परिवार से भेंट कर सांत्वना दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here