कॉलविन तालुकेदार्स कॉलेज में हेरिटेज वॉक का आयोजन

0
153

लखनऊ, 13 जनवरी, 2020: कॉलविन तालुकेदार्स कॉलेज प्रांगण में रविवार को एक हेरिटेज वॉक का आयोजन किया गया। बता दें कि सुबह 7:00 बजे से शुरू हुई इस हेरिटेज वॉक का आयोजन कॉलविन तालुकेदास कॉलेज एवं एचसीएल लखनऊ सिटी हाफ मैराथन के सौजन्य से किया गया। प्रातः 7:00 शुरू हुई इस Heritage walk पर अतिथियों, विद्यार्थियों, कॉलेज के स्टाफ तथा Lucknow half City marathon के संयोजक अखिलेश मिश्रा व अन्य धावकों का स्वागत कॉल्विन तालुकदर्स कॉलेज के प्रधानाचार्य अनूप राज ने किया। इस मौके पर कॉलेज के मैनेजिंग कमिटी के
मेंबर कुंवर विनय सिंह भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत में प्रधानाचार्य अनूप राज ने कॉल्विन कॉलेज के स्वर्णिम इतिहास को बयां करते हुए कहा कि कॉलेज अपनी 130वी वर्षगांठ मना रहा है। उन्होंने कॉलेज के स्वर्णिम इतिहास के बारे में लोगों को बताया और यह भी कहा कि कॉल्विन आज भी अपने विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा दे रहा है। श्री अखिलेश मिश्रा जी ,जो कि भारत के आयरन मैन एवं अल्ट्रामैन ट्रायथलीट भी कहे जाते हैं ने भी श्रोताओं को संबोधित किया और वॉक करने व दौड़ने से सेहत को बेहतर कैसे बनाया जा सकता है,इसके बारे में लोगों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि हेरिटेज वॉक इसका एक हिस्सा है।

बता दें कि कॉल्विन कॉलेज की मेन बिल्डिंग से होती हुई यह हेरिटेज वॉक कॉलेज के भव्य प्रधानाचार्य निवास पर पहुंची। हेरिटेज वॉक के अन्य आकर्षण थे कॉलेज की भव्य लाइब्रेरी, अंजुमन हॉस्टल कालेज का जूनियर प्रांगण, हाल ही में स्थापित शूटिंग रेंज, कॉलेज के विज्ञान संकाय कि तीनों लैबोरेट्रीज तथा कॉलेज के एंट्रेंस पर रखा गया भारतीय सेना का विजयंता टैंक, जिसे लेफ्टिनेंट जनरल डीएस चौहान ने कॉलेज को भेंट स्वरूप दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here