लखनऊ वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन ने टीवी पत्रकार शहीद अच्युतानंद साहू और चन्दन तिवारी को दी श्रद्धांजलि

1
110

लखनऊ, 31 अक्टूबर 2018: यूपी प्रेस क्लब में आज नक्सली हिंसा का शिकार टीवी पत्रकार शहीद अच्युतानंद साहू और झारखंड में आज के संवाददाता स्वर्गीय चन्दन तिवारी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही मांग की गयी कि पत्रकारों के जीवन और उनकी सामाजिक सुरक्षा के लिए तुरंत क़ानून बनाया जाए।

लखनऊ वर्किंग जर्नलिस्ट युनियन द्वारा आयोजित इस शोकसभा मेंस्वर्गीय साहू के साहस की प्रशंसा करते हुए मांग की गयी कि इस प्रकार की घटनाओं को रोकने और पत्रकारों को सुरक्षा देने के लिए केंद्रीय स्तर पर प्रभावी कानून की नितांत आवश्यकता है और इसे तत्काल बनाया जाना चाहिए।

सभा में देश में माफिया तत्वों के हमलों और सरकारी दबाव पर भी चिंता व्यक्त की गयी। सभा में मांग की गयी कि ऐसी घटनाओं का शिकार हुए पत्रकारों की सामाजिक सुरक्षा के लिए केंद्र व प्रदेश स्तर पर एक स्थायी कोष भी बनाया जाए।

झारखंड के पत्रकार स्व चन्दन राय की ह्त्या दो दिन पूर्व ही लाठियों से पीटकर की गयी थी। सभा की अध्यक्षता आईएफडब्ल्यूजे के अध्यक्ष के विक्रम राव ने कीजिसे यूपी प्रेस क्लब के अध्यक्ष रवीन्द्र कुमार सिंहयूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी तथा महामंत्री पीके तिवारी और लखनऊ इकाई के अध्यक्ष शिवशरण सिंहसचिव के विश्वदेव राव तथा वरिष्ठ पत्रकार विजय शंकर पंकज ने सम्बोधित किया।

सभा में पत्रकार राजेश शुक्लाअविनाश शुक्लाअमिताभ नीलम,अमरेन्द्र प्रताप सिंहअतीकुर्रहमानआदित्य शुक्लाप्रमोद श्रीवास्तवअनिल कुमार सिंह,सतीश पांडेयध्रुव पांडेयहेमंत सिंहरणधीर सिंहजे पी शुक्लासंजोग वाल्टरनफीस खानशिकोह आजादउमाकांतधीरेन्द्र कुमार वर्मानैय्यर जैदी और प्रिया भट्टाचार्य आदि उपस्थित थे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here