यूपी में मिले दो आरक्षण समर्थक, आन्दोलन पर हुयी गहन चर्चा

0
372

संघर्ष समिति ने कहा: पदोन्नति में आरक्षण का लम्बित बिल हो पास व पिछड़े वर्गों को भी पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था की जाये बहाल

लखनऊ, 15 नवंबर 2018: आरक्षण के मुद्दे पर एक नये घटनाक्रम के तहत आज लखनऊ में प्रातः 11 बजे आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उप्र प्रमुख अवधेश कुमार वर्मा ने आज लखनऊ प्रवास के दौरान गुजरात पाटीदार आन्दोलन व आरक्षण समर्थन के बड़े नेता हार्दिक पटेल से एक औपचारिक मुलाकात की।

संघर्ष समिति के नेता श्री वर्मा ने श्री पटेल को उप्र में पदोन्नति में आरक्षण बिल पास कराने को लेकर लगातार पिछले कई वर्षों से चलाये जा रहे आन्दोलन के बारे में विस्तार से बताया और यह भी मुद्दा रखा कि संघर्ष समिति शुरू से ही पिछड़े वर्गों के लिये भी पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था बहाल करने की मांग करती चली आ रही है।

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है पूरे देश में आरक्षण समर्थक दलित व पिछड़े वर्ग के सभी नेताओं को एक मंच पर आकर हर प्रदेश में आरक्षण के समर्थन में व्यापक आन्दोलन खड़ा करने की जरूरत है। जिस प्रकार से पदोन्नति में आरक्षण बिल को लम्बित रखा गया है और सुप्रीम कोर्ट आदेश के बाद भी उप्र में पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था को अभी तक बहाल नहीं किया गया, उससे 8 लाख दलित कार्मिकों में भारी रोष व्याप्त है।

पाटीदार आन्दोलन व आरक्षण समर्थन के बड़े नेता श्री हार्दिक पटेल ने संघर्ष समिति के आन्दोलन को सराहते हुए भविष्य में अपना पूर्ण सहयोग देने की बात कही।

आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उप्र के प्रमुख संयोजक अवधेश कुमार वर्मा ने कहा पूरे देश में सभी आरक्षण समर्थक दलित व पिछड़े वर्ग के नेताओं से संघर्ष समिति लगातार सम्पर्क में है। आने वाले समय में आरक्षण समर्थन में एक बड़ा जन आन्दोलन सभी की भागीदारी से खड़ा किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here