हम रामलला भी आयेंगे, शुभ तारीख भी बतायेंगे: केशव मौर्य

0
340

भव्य राम मन्दिर निर्माण का शुभ दिन आ गया : केशव मौर्य

सुल्तानपुर, 20 जुलाई 2020: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने सोमवार को सदर-जयसिंहपुर विधानसभा के वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि रामजन्म भूमि पर भव्य राम मन्दिर राष्ट्र मन्दिर निर्माण का शुभ दिन आ गया है। हम रामलला भी आयेंगे, शुभ तारीख भी बतायेंगे बोलकर विपक्षियों पर कटाक्ष किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संकट व देश के सामने आई चुनौतियों को अवसर में बदलने का काम किया है। 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की चर्चा करते हुए कहा कि हमको गांवो को स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बनाना है। इसलिए हम सबको एकजुट होकर आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को साकार रूप देना होगा। हमको हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनकर चीन को सबक सिखाना है।सभी को मिलकर स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देना होगा। उन्होंने कहा 2022 में भाजपा के परचम को पुनः फहराने के लिए हमको 60 प्रतिपक्ष से अधिक वोट पाने के लक्ष्य लेकर बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत बनाना है।

दीपावली पर बनायें लोकल सामान:

उप मुख्यमंत्री ने कहा आगे आने वाले त्योहारों रक्षाबंधन व दीपावली में हमको स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देना चाहिए। यूपी सरकार ने माटीकला बोर्ड का गठन किया है। इस योजना के तहत कुम्हार भाई आर्थिक मदद लेकर दीपक , लक्ष्मी – गणेश की मूर्ति एवं अन्य कलाकृतियों को बनाकर लोकल उत्पादों की श्रंखला खड़ी कर सकते है। उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि सेवा ही संगठन है। गरीबों की सेवा और खुशहाली हमारी पहली जिम्मेदारी है।

मेनका गांधी ने किया सम्बोधित:

सांसद मेनका संजय गांधी ने वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित किये गये 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की सराहना करते हुए कहा कि एमएसएमई योजना अन्तर्गत हमको सूक्ष्म, मध्यम एवं लघु उद्योग लगाने के लिए बूथ अध्यक्ष व मण्डल अध्यक्ष ऐसे लोगों की सूंची तैयार कर ले जो रोजगार करना चाहते है। उन्होने प्रत्येक बूथ से कम से कम पांच लोगों की सूची बनाने को कहा जो मुद्रा बैंक योजना से रोजगार बढ़ाना चाहते है।

इन्होंने भी प्रमुख रूप से की भागीदारी:

जिला अध्यक्ष डॉ आर ए वर्मा ने वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन में स्वागत भाषण देते हुए संगठनात्मक एवं लाॅकडाउन के दौरान पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा किये गये सेवा कार्यो की विस्तार से चर्चा की। क्षेत्रीय विधायक सीताराम वर्मा ने अपने किये गये विकास कार्यों व लाॅकडाउन के दौरान किये गये सेवा कार्यो की विस्तार से चर्चा की। सदर-जयसिंहपुर विधानसभा के वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन के संयोजक विवेक सिंह विपिन ने सभी का आभार प्रकट किया। संचालन जिला महामंत्री घनश्याम चौहान ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here