प्रदेश में अभी जारी रहेगी बारिश, उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी

0
637
file photo

लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। प्रदेश सें सबसे अधिक 38.4 मिलीमीटर बारिश बलिया में रिकार्ड की गयी। मौसम विभाग ने लखनऊ में अगले दो दिन तक बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर जोरदार बारिश होने की संभावना है।
प्रदेश में बलिया में सबसे अधिक बारिश हुई। नजीबाबाद में 21 मिलीमीटर, खीरी व हरदोई में 15-15 मिलीमीटर, शाहजहांपुर में 12.6 मिलमीटर, उरई में 10 मिलीमीटर तथा लखनऊ में 9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी। प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हल्की से तेज बारिश रिकार्ड की गयी। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के अधिकतर पूर्वी जिलों में गरज व चमक के साथ बौछारे पड़ने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भी जोरदार बारिश हो सकती है। अगले 24 घंटे में लखनऊ में भी हल्की से तेज बारिश होने का पूर्वानुमान है।
यहां पर अधिकतम आद्र्रता 97 प्रतिशत तथा न्यूनतम आद्र्रता 79 प्रतिशत रिकार्ड की गयी। इसी प्रकार गोरखपुर, इटावा, गाजीपुर व बरेली समेत कई अन्य जिलों में हल्की से तेज बारिश हुई। मौसम निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि लखनऊ में दो दिन अभी बारिश होती रहेगी। प्रदेश के अन्य जिलों में भी हल्की से जोरदार बारिश होगी। सितम्बर तक 835 मिलीमीटर बारिश सामान्य मानी जाती है।

Please follow and like us:
Pin Share