सरकार सीबीआई के जरिये हमें भी डराने का कर रही है प्रयास :अखिलेश यादव

0
1209
akhilesh yadav

भर्तियों की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरों (सीबीआई) से कराने की राज्य सरकार की घोषणा से तिलमिलाए समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार लालू प्रसाद यादव की तरह उन्हें भी डराने का प्रयास कर रही है ।
श्री यादव राज्य विधान परिषद में बजट चर्चा पर बोल रहे थे । उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान केवल सीबीआई जांच पर है । सरकार गोमती रिवर फ्रंट की जांच सीबीआई से करा रही है । इतना ही नहीं ,उनकी सरकार ने जो बेरोजगारों को नौकरी दी थी उसकी भी जांच सीबीआई से कराने जा रही हैं । इस जांच के जरिये उन्हें भी डराने का प्रयास किया जा रहा है । लालू जी ने केन्द्र सरकार के खिलाफ कुछ कह दिया तो उनके पीछे सीबीआई लगा दी । उन्होंने व्यंंग्य किया कि वह भी सीबीआई क्लब के मेंम्बर है। शिक्षा मित्रों की भी जांच सीबीआई से करा दी ।
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने 70 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की वह रोक दी । इतना ही नहीं, सपा सरकार में बेरोजगारों को दी गई नौकरी पर भी रोक लगा दी गई । उन्होंने कहा कि जितनी सरकारी नौकरी सपा सरकार के कार्यकाल में दी गई उतनी पहले कभी नहीं दी गई थी । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हर साल दो करोड़ युवकों को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन बताये कितनों को सरकारी नौकरी मिली।
श्री यादव ने कहा कि साबरमती नदी के किनारे को खूबसूरत बनाने वाले ने ही गोमती के किनारों को भी ठीक करने की योजना बनाई । उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि सीबीआई की टीम गोमती किनारे लगने वाले फव्वारे को भी करीब दो घंटे देखेगी जो यहां आये हुए पडे हैं ।