सरकार सत्ता का दुरूपयोग कर जिला पंचायत चुनाव जीतना चाहती है: अखिलेश

0

हिरासत के बाद छोड़े गए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश उन्नाव से ही वापस लौटे

‘मैं औरैया अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलने जा रहा था जिनके साथ पुलिस ने बर्बरतापूर्वक कार्रवाई की थी। सरकार अपनी सत्ता का दुरूपयोग कर जिला पंचायत चुनाव जीतना चाहती है। मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने औरैया में कुछ गलत नहीं किया। ‘

उन्नाव: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को आज दोपहर औरैया जाते समय लखनउ आगरा एक्सप्रेस वे पर हिरासत में ले लिया गया।
हसनगंज के क्षेत्राधिकारी धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले को आज दोपहर हसनगंज इलाके टोलप्लाजा के पास रोक लिया गया। बाद में उन्हें धौरहरा के कृषि अनुसंधान केंद्र ले जाया गया, जहां से कुछ देर बाद उन्हें लखनऊ वापस जाने दिया गया।

अखिलेश ने पत्रकारों से बातचीत में भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘मैं औरैया अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलने जा रहा था जिनके साथ पुलिस ने बर्बरतापूर्वक कार्रवाई की थी। सरकार अपनी सत्ता का दुरूपयोग कर जिला पंचायत चुनाव जीतना चाहती है। मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने औरैया में कुछ गलत नहीं किया। ‘
उन्होंने कहा कि पुलिस की मदद से ऐसी मनमानी कार्रवाई बर्दाश्त नहीं होगी। भाजपा केवल गाय की राजनीति कर रही है।
गोरखपुर हादसे के बारे में पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह सरकार की नाकामी का नतीजा है।
औरैया में कल जिला पंचायत अध्यक्ष पद के नामांकन के दौरान पार्टी के प्रत्याशी के साथ कलक्ट्रेट जा रहे कार्यकर्ताओं को रोक दिया गया था जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा था। इसके बाद पुलिस ने समाजवादी पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं को गिरफ्तार कर लिया था।
अखिलेश के साथ पार्टी के कुछ विधान परिषद सदस्यों को भी हिरासत में लिया गया था।