सैनिक ट्रेड्समैन भर्ती का रिटेन एग्जाम अब 30 जुलाई को

0
959

लखनऊ, सेना में भर्ती होने के लिए सैनिक ट्रेड्समैन की लिखित परीक्षा की तिथि और स्थान बदल गया है। अब यह परीक्षा 27 अगस्त की जगह 30 जुलाई को होगी। वहीं परीक्षा का केंद्र भी एएमसी स्टेडियम से बदलकर छावनी के लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल तृतीय को बनाया गया है।

सेना ने सैनिक जीडी, क्लर्क, तकनीकी और ट्रेड्समैन के पदों के लिए 15 से 30 अप्रैल तक कानपुर छावनी में भर्ती परीक्षा आयोजित की थी। यहां शारीरिक मापदंडों में सफल होने के बाद मेडिकल की प्रक्रिया पूरा होने पर लिखित परीक्षा का आयोजन लखनऊ में तय किया गया था।

भर्ती रैली में सेना भर्ती कार्यालय लखनऊ के अंतर्गत आने वाले लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, हमीरपुर, कन्नौज, चित्रकूट, महोबा, फतेहपुर, बांदा और औरैया जिलों के अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। सैनिक जीडी, क्लर्क और तकनीकी के पदों के लिए भर्ती लिखित परीक्षा की तिथि 30 जुलाई तक की गई है। इस परीक्षा की तिथि और स्थान में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जबकि ट्रेड्समैन के पदों के लिए शारीरिक मापदंडों और मेडिकल में सफल होने वाले अभ्यर्थियों की संख्या बहुत अधिक है। लिहाजा सेना ने ट्रेड्समैन के पदों के लिए परीक्षा स्थल एएमसी स्टेडियम की जगह आर्मी पब्लिक स्कूल तृतीय कर दिया है। जबकि परीक्षा की तिथि भी अब 27 अगस्त के स्थान पर 30 जुलाई कर दी गई है।