AUDSU ने हर्षोल्लास से मनाया ‘आईरन लेडी’ का 62वां जन्मदिवस

0
1187

बीबीएयू के बहुजन छात्र संगठन AUDSU ने मनाया बहनजी जन्मदिवस

लखनऊ,15 जनवरी। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय, लखनऊ में आज बहुजन छात्र संगठन अम्बेडकर यूनिवर्सिटी दलित स्टूडेंट्स यूनियन (AUDSU) ने ‘आयरन लेडी’ बहनजी कुमारी मायावती का 62वा जन्मदिवस हर्षोल्लास से मनाया। इस अवसर पर (AUDSU) के तत्वावधान में बहनजी के संघर्षमय व्यक्तित्व व कृतित्व पर एक संगोष्ठी का आयोजन परिसर के अशोक छात्रावास के उद्यान में किया गया जिसको बी.एच.यू., वाराणसी से पधारे मुख्य अतिथि डाॅ. राहुल राज ने संबोधित किया।

उन्होंने बहुजन मूवमेंट की यथार्थपरक समझ विकसित करने के लिये बाबासाहेब डॉ. अम्बेडकर द्वारा लिखित मूल ग्रन्थों, विशेषकर उनकी कालजयी पुस्तिका ‘जातिभेद  का बीजनाश’ (Annihilation of Castes) का अध्ययन करने पर विशेष बल दिया। लखनऊ विश्वविद्यालय से विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारीं ओजस्वी बहुजन विदुषी डॉ. सरोज रानी ने बाबासाहेब के प्रथम परमादेश EDUCATE (शिक्षित बनो तथा शिक्षित करो) को बहुजन मुक्ति की सबसे पहली सीढ़ी बताया।

इसके साथ ही उन्होंने बहनजी के 62वें जन्मदिवस के अवसर पर छः स्तरों के विशाल केक को विधिवत् त्रिशरण व पंचशील ग्रहण करवाने के बाद उसे काटकर छात्रों में वितरित किया। बहनजी के जन्मदिवस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के छात्रों बसंत कुमार कनौजिया, शिवम आदित्य, सूर्या गौतम, अजय कुमार, सुधाकर पुष्कर, आलोक कुमार, प्रतीक गौतम, शशिकांत भारती, मैत्रेय गौतम, धर्मवीर कुमार, सूर्या गौतम, गजेन्द्र कुमार,दीप कुमार अभिलाख, इत्यादि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अंत में आयोजक छात्र संगठन AUDSU के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु BBAU के विभिन्न छात्रावासों से आये बहुजन छात्रों को आभार ज्ञापित किया।

देखें वीडियो:

पढ़े इससे सम्बंधित खबर:

जन कल्याण दिवस के रूप में मनाया गया मायावती का जन्मदिन

पढ़े इससे सम्बंधित खबर:

गुजरात में बेघर होने से बच गए मोदी जी: मायावती 

पढ़े इससे सम्बंधित खबर:

निडर निर्भीक मायावती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here