बाल अधिकार दिवस कार्यक्रम में बच्चों को मिले उपहार और पढ़ने का हौसला

0
288

बाराबंकी, 20 नवम्बर,2022: अंतर्राष्ट्रीय बाल अधिकार दिवस के अवसर पर शहर के जैदपुर रोड पल्हरी नहर मंदिर स्थित श्री कपिल मुनि योगाश्रम में चाइल्ड लाइन 1098 द्वारा आयोजित बाल अधिकार जागरूकता कार्यक्रम में बच्चों का मनोबल बढ़ाने के उद्देश्य चाय अड्डा के साथियों ने बच्चों के साथ बैठकर भोजन किया और बच्चों की जरूरत संबंधी वस्तुओं का उपहार देकर उनको पढ़ने और आगे बढ़ने के लिए हौसला बढ़ाया।

चाइल्डलाइन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सीओ सदर सुमित त्रिपाठी ने उपस्थित बच्चों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं, बच्चों को सुरक्षित, बाल मैत्रीपूर्ण वातावरण देना हम सबकी जिम्मेवारी है। कोई भी बच्चा अपने अधिकारों से वंचित न होने पाए, सरकार के साथ ही हम सभी का नैतिक दायित्व है।

चाइल्ड लाइन 1098 के निदेशक रत्नेश कुमार ने कहा कि चाइल्ड लाइन में ऐसे तमाम बच्चों के केस दर्ज हो रहे हैं जिनके बचपन मे ही माता/पिता का निधन हो गया है। इन बच्चों के बाल अधिकारों की सम्प्राप्ति में परिवार के साथ ही समुदाय के लोगों का योगदान मिलना चाहिए। रत्नेश कुमार ने कहा कि आज के दिन पूरे विश्व मे बच्चों के अधिकारों की वकालत की जा रही है। इस मौके पर चार बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्ट फोन प्रदान किया गया।

चाइल्डलाइन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से चाय अड्डा के साथी इंतिखाब आलम नोमानी हशमत अली गुड्डू, सरदार रविंदर सिंह पप्पू वीरेंद्र प्रधान हिमांशु यादव यशवंत यादव गुड्डू मौर्या वैभव सैनी राजेंद्र वर्मा शरीफ प्रधान अमित राय सहित चाइल्ड लाइन टीम के जिला समन्वयक जियालाल, सदस्य अमित कुंमार, प्रदीप कुमार अवधेश कुमार, उमादेवी, अंजलि जायसवाल, अंचल कुमार, अखिलेश कुमार मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here