कांग्रेस से गठबंधन नहीं होने पर एनसीपी 60 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

0
502

अहमदाबाद 9 नवंबर। आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन नहीं होने की स्थिति में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) 60 सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है।
गुजरात में राज्यसभा चुनाव के दौरान एनसीपी के दो विधायकों ने कांग्रेस को साथ देने के बजाए भाजपा को वोट दिया था। जिसकी वजह से कांग्रेस और एनसीपी के बीच दूरियां बढ़ गई थीं। अब गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन होगा या नहीं यह एक प्रश्न बना हुआ है। ऐसे में एनसीपी के गुजरात प्रभारी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने कांग्रेस की तारीफ करते हुए उसके साथ गठबंधन करने की तैयारी दर्शाई है। साथ ही गठबंधन नहीं होने की स्थिति में राज्य की 60 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की भी संभावना जताई है।

गुजरात में विधानसभा चुनाव का ऐलान तो हो चुका है, लेकिन किसी भी राजनीतिक दल ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की, हाल ही में एनसीपी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। संभावना है कि एनसीपी राज्यभर में 60 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पटेल किस सीट से किस समाज के उम्मीदवार को उतारेंगे, इस बारे में कुछ कहने को तैयार नहीं हैं। जयंत पटेल के मुताबिक एनसीपी अपने राजनीतिक पत्ते समय पर खोलेगी। वहीं गांधीनगर जिला एनसीपी प्रमुख हिमांशु भचेच के मुताबिक 60 सीटों में गांधीनगर शहर से उत्तर और दक्षिण विधानसभा सीटों को शामिल किया जाता है तो ठाकोर और राजपूत समाज के नागरिक को प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। मेहसाणा में उप मुख्यमंत्री के खिलाफ भी एनसीपी मैदान में उतर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here