यूनिटी कॉलेज के सांस्कृतिक कार्यक्रम में दिखी अपने देश की झलक

0
1027

यूनिटी कॉलेज में खेलकूद दिवस का आयोजन, प्रतिभागियों ने दीं मनमोहक प्रस्तुतियां 

लखनऊ, 08 दिसम्बर 2018: यूनिटी कॉलेज में वार्षिक खेल दिवस एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन में अपने देश के विविध रंगों से भरी झलक देखने को मिली। कॉलेज के बच्चों विभिन्न रंगारग प्रस्तुतियां देकर आयोजकों का मन मोह लिया।

बता दें कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी यूनिटी कॉलेज में वार्षिक खेल दिवस एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कुरान की तिलावत, श्रीमद् भागवत गीता के श्लोक एवं बाइबल पाठ के साथ हुआ। इसके बाद कॉलेज तराना अत्यंत मधुरता के साथ प्रस्तुत किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में एरा मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि द्वारा आसमान में में गुब्बारों को उड़ा कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। यूनिटी कॉलेज के चेयरमैन डॉ कल्बे सादिक सचिव श्री नजमुल हसन रिजवी कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के सदस्य, अभिभावक गण एवं अन्य प्रतिष्ठित अतिथि गण ने उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

बता दें कि यूनिटी कॉलेज के प्रांगण में कॉलेज के बैंड द्वारा प्रस्तुत जोर से भर देने वाली मधुर धुन पर कदमताल करते हुए विद्यार्थियों एवं एनसीसी के छात्रों ने भी मार्च पास्ट करते हुए सभी को उत्साह से भर दिया। इस समारोह का मुख्य आकर्षण अपर नर्सरी और प्रेप के बच्चों द्वारा अत्यंत रोचक ढंग से ‘चले चलो गीत पर मन को छू लेने वाली ड्रिल दर्शकों के सामने प्रस्तुत की गयी। जिसे देखकर सभी दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए।

इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की दौड़ भी शामिल थी। जिममें सफलता प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। प्राइमरी के बच्चों द्वारा ‘इंडिया वाले’ गीत पर आधारित ड्रिल बड़े ही दिलचस्प ढंग से प्रस्तुत की गई।

कार्यक्रम का समापन करते हुए कॉलेज के चेयरमैन डॉ कल्बे सादिक ने उपस्थित अतिथि गण का आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में सभी को अग्रसर होना चाहिए ताकि देश की उन्नति हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here