‘ग्लोबल चाइल्ड प्रोडिगी अवार्ड’ सी.एम.एस. छात्र देवाज्ञ को

0
313

लखनऊ 4 अगस्त। सी.एम.एस के कक्षा 5 के छात्र देवाज्ञ दीक्षित ने विश्व प्रतिष्ठित ‘ग्लोबल चाइल्ड प्रोडिगी अवार्ड’ अर्जित कर अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर देश का नाम रोशन किया है। देवाज्ञ को यह पुरस्कार संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी दुबई स्थित मैरियट होटल अल जद्दाफ में आयोजित एक विशेष सम्मान समारोह में ‘ग्लोबल चाइल्ड प्रोडिगी अवार्ड’ प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा।

डा. जगदीश गाँधी ने छात्र की इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए देवाज्ञ के उज्जवल भविष्य की कामना की है। डा. गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. के मेधावी छात्रों की अभूतपर्व उपलब्धियों का श्रेय छात्रों की मेहनत व लगन के साथ ही उनके शिक्षकों व अभिभावकों का जाता है।

उर्वी चौहान को 48,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप

लखनऊ, 4 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज कैम्पस की छात्रा उर्वी चौहान को उच्चशिक्षा हेतु अमेरिका की एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी द्वारा 48,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप से नवाजा गया है। उर्वी को यह स्कॉलरशिप चार वर्षीय उच्चशिक्षा अवधि के दौरान प्रदान की जायेगी।

उर्वी ने इस सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों व विद्यालय के शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण को दिया है। सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने छात्रा की सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here