यूनिवर्सिटी फेयर में देश-विदेश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में एडमीशन प्रक्रिया से रूबरू हुए छात्र

0
193

सी.एम.एस. में आयोजित यूनिवर्सिटी फेयर में 11 देशों के 50 से अधिक विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि हुए शामिल

लखनऊ, 7 अगस्त। सी.एम.एस.द्वारा आयोजित ‘यूनिवर्सिटी फेयर’ का भव्य आयोजन कानपुर रोड स्थित ऑडिटोरियम में किया गया। इस अवसर पर कक्षा 11 व 12 के हजारों छात्रों ने देश-विदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों से पधारे प्रतिनिधियों से उच्च शिक्षण संस्थानों में दाखिले की प्रक्रिया को समझा।

जानकारी के अनुसार इस ‘यूनिवर्सिटी फेयर’ में इंग्लैण्ड, अमेरिका, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जर्मनी, जापान, न्यूजीलैण्ड, आयरलैण्ड, यू.ए.ई., स्पेन एवं भारत समेत 11 देशों के 50 से अधिक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने छात्रों को उच्चशिक्षा से सम्बन्धित सारगर्भित जानकारी दी, ‘यूनिवर्सिटी फेयर’ की खास बात रही कि इसमें छात्रों को विदेश में उच्चशिक्षा, स्कॉलिस्टिक एप्टीट्यूट टेस्ट (सैट) एवं एडवांस प्लेसमेन्ट (एपी) प्रोग्राम की विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के साथ ही देश-विदेश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में उपलब्ध पाठ्यक्रमों की जानकारी प्राप्त करने का अनूठा अवसर मिला।

संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य यही है कि 12वीं के बाद छात्र किसी द्विविधा में न रहें, उन्हें अपना लक्ष्य मालूम हो और वे मानसिक रूप से सशक्त रहें। डा. गाँधी ने कहा कि युवा पीढ़ी अपनी रूचि के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सपनों को साकार कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here