आरपीएफ की केंद्रीय नियुक्ति समिति ने (ग्रुप ए से एफ तक) की ऑनलाइन परीक्षा 19 दिसम्बर से

0
1393
  • उम्मीदवारों के लिए उपस्थिति समय, प्रवेश पत्र सम्बन्धी महत्वपूर्ण निर्देश
  • उम्मीदवारों के लिए “अभ्यास जांच” का लिंक अधिकारिक वेबसाइट www.indianrailways.gov.in पर उपलब्ध है

आगरा, 17 दिसम्बर, 2018: आरपीएफ की केन्द्रीय नियुक्ति समिति (सीआरसी) ने घोषणा की है कि नियुक्ति 2018 ऑनलाइन परीक्षा (ग्रुप ए से एफ तक के लिए) बुधवार 19 दिसम्बर, 2018 से शुरू होगी। इस परीक्षा में देश भर के 73 लाख उम्मीदवारों के भाग लेने की सम्भावना है।

बता दें कि यह परीक्षा 19 दिसंबर और 20 दिसंबर, 2018 को आयोजित की जाएगी।

परीक्षा समयसारिणी समयबद्ध और सचारू रूप से कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिए सीआरसी ने प्रवेश पत्र में उम्मीदवारों के लिए आरपीएफ ऑनलाइन परीक्षा के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण निर्देशों का उल्लेख किया है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे विस्तार से उल्लिखित निर्देशों को पढ़ें और ‘क्या करें’ तथा ‘क्या नहीं’ को ठीक से समझें।

प्रवेश पत्र परीक्षा के 10 दिन पहले उपलब्ध कराया जायेगा। जैसे एसआई समूह (ई तथा एफ) की परीक्षा 19 दिसम्बर को होनी है तो प्रवेश पत्र अब आधिकारिक वेबसाइटwww.indianrailways.gov.inपर 9 दिसम्बर 2018 से डाउनलोड और प्रिंट किये जाने के लिए उपलब्ध है।

उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर प्रवेश पत्र के साथ “अभ्यास परीक्षा” का भी लिंक उपलब्ध कराया जायेगा जिससे वे कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) से भी परिचित हो सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here