अब 2019 में भी हराएंगे: राहुल गांधी

0
343
file photo

राजस्थान और मध्य प्रदेश में बसपा का समर्थन

नई दिल्ली, 12 दिसम्बर 2018: छत्तीसगढ़ में पार्टी की दो तिहाई बहुमत के साथ जीत, राजस्थान में स्पष्ट बहुमत मिलने और मध्यप्रदेश में जीत के प्रति आशावान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस जीत को किसान, युवाओं और छोटे दुकानदारों की जीत बताया। उन्होंने साथ ही तेलंगाना और मिजोरम में जीतने वाली पार्टियों को बधाई दी।

कांग्रेस की बड़ी जीत से उत्साहित राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने वहां की जनता के लिए जो काम किये हैं वे उनके प्रति इसके लिए धन्यवाद करते हैं और उनके कामों को आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि आज हम जीते हैं और पूरा विपक्ष मिलकर 2019 में भी भाजपा को हराएगा।

उन्होंने कहा कि किसानों की कर्ज माफी की प्रक्रिया जल्द सरकार बनते ही किसानों के कर्ज माफी का प्रोसेस शुरू हो जाएगा। कर्ज माफी पूर्ण समाधान नहीं। यह सिर्फ सपोर्टिग कदम है। पूर्ण समाधान के लिए हम किसानों के साथ मिलकर काम करेंगे। इसके अलावा जो भी वादे हमने किये हैं उन पर हम साफ विजन के साथ आगे बढ़ेंगे।

यह कहा राहुल गाँधी ने:

  1. प्रधानमंत्री जिन तीन अहम मुद्दों को लेकर 2014 में सत्ता में आए थे किसानों की समस्या का समाधान, युवाओं को रोजगार और भ्रष्टाचार पर लगाम, इन तीनों मुद्दों पर मोदी विफल रहे हैं।
  2. जीएसटी, नोटबंदी लोगों पर भारी पड़ा है तो जनता ने अपने वोट के जरिए अपना निर्णय सुना दिया है। नोटबंदी तो एक बड़ा स्कैम था।
  3. हर राज्य के अलग अलग मुद्दे और मांगें हैं हमारी सरकार उनके मुद्दों और मांगों के आधार पर काम करेगी।
  4. 2014 में हमारी बड़ी हार हुई हम बहुत नीचे चले गए थे। उसके बाद कई विधानसभा चुनाव हारे। मैंने हर हार से कुछ न कुछ सीखा। मोदी जी ने भी मुझे सीखने में बड़ी मदद की।
  5. राफेल में हुए भ्रष्टाचार को जनता समझ गई है। क्योंकि स्पष्ट तौर पर भ्रष्टाचार हुआ है। जिसकी सच्चाई अवश्य सामने आएगी।
    सपा, बसपा और कांग्रेस तीनों तकरीबन समान विचारधारा वाली पार्टियां हैं इसलिए हम सब साथ मिलकर काम करेंगे।
  6. सीएम पद को लेकर कुछ फिक्र करने की जरूरत नहीं यह कोई बड़ी बात नहीं।
  7. हम जीते जरूर हैं लेकिन ईवीएम की टेंपरिंग का मुद्दा अभी कायम है। यह केंद्रीय मुद्दा है। यह सिर्फ भारत का नहीं कई अन्य देशों का भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here