संत रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में उमड़ा जन सैलाब, प्रशासन के हाथ-पांव फूलें

0
145
  • संत रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में हुआ अब तक का सबसे बड़ा प्रदर्शन
  • दिल्ली के तुग़लकाबाद में था पांच सौ साल पुराना संत रविदास मंदिर
  • सुबह 8.30 बजे दिल्ली का सबसे बड़ा ग्राउंड रामलीला मैदान दिन होते- होते भर गया

दिल्ली में लगभग पांच सौ साल पुराने मंदिर ‘संत रविदास मंदिर’ तोड़े जाने के विरोध में आज दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में बड़ा आंदोलन जन सैलाब के रूप में दिखा। इतनी बड़ी संख्या में लोगो का हुजूम देखकर प्रशासन के हाथ -पांव फूल गए। फिलहाल किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हुयी, बहुजन समाज के लोगों ने शांति से अपना विरोध दर्ज कराया।

शाम होते होते देखकर लोगों ने मीडिया में कवरेज न दिखाए जाने पर मीडिया को भी निशाने पर लिया।
बता दें कि हर तरफ से हज़ारों की संख्या में पहुंचे बहुजन समाज के लोगों ने सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज कराया और मांग की संत रविदास मंदिर का पुनर्निर्माण पुनः वहीं कराया जाये। इस बीच भीम आर्मी ने करोलबाग से रामलीला मैदान तक पद यात्रा की।

आप पार्टी के कई नेता भी हुए शामिल: इस प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के विधायक राजेंद्र पाल गौतम के साथ पार्टी के कई विधायक भी शामिल हुए।

देश को तोड़ने का काम मत कीजिए, जोड़ने का काम कीजिए: राजेंद्र पाल गौतम

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आम आदमी पार्टी के विधायक राजेंद्र पाल गौतम ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा देश को तोड़ने का काम मत कीजिए, जोड़ने का काम कीजिए, उन्होंने कहा कि एक नजर इस जनसैलाब पर भी डालिए जो शायद गोदी मीडिया बिल्कुल नहीं दिखाएगा। हमारे मन्दिरों को भी मंदिर का दर्जा दीजिए, यह किसी की जागीर नहीं जो यूं ही तोड़ दी जाए।

जबरदस्त नारों से हुआ प्रदर्शन: जुल्मी जब जब जुल्म करेगा सत्ता के गलियारों से चप्पा चप्पा गूंज उठेगा जयभीम के नारों से, जय भीम, जय संविधान, जय मूलनिवासी, जय भारत

ट्विटर पर लोगों ने मीडिया से भी किये सवाल:
दिल्ली के रामलीला मैदान में बहुजन समाज का संत रविदास के मंदिर तोड़े जाने पर अण्णा आंदोलन से बड़ा जनआक्रोश है, एक नजर देखियेगा l पर क्या गोदी मीडिया यह बतायेगा या सिर्फ चिदंबरम साहब पर भाजपा की सरकार की एजेंसियाँ ईडी, सीबीआई की फर्जी बहादुरी ही प्रस्तुत करता रहेगा? Hansraj Meena @ihansraj

Image may contain: 19 people, people smiling, outdoor

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here