मोदी ने हिंदुस्तान को अंबानी-अडाणी में बांट दिया: राहुल गाँधी

0
362

दिल्ली में जुटे किसानों के आंदोलन को विपक्ष का मिला समर्थन 

नई दिल्ली, 30 नवंबर 2018: एक बार फिर किसान आंदोलन उबाल पर है और इस बार इसमें राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल ने भी मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया। बता दें कि किसानों को कर्ज मुक्त बनाने और फसल की लागत का डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य दिए जाने की मांग को लेकर दिल्ली में जुटे किसानों के आंदोलन को विपक्ष का समर्थन मिला है। किसानों के बीच पहुंच कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जम कर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि यदि पीएम मोदी अपने 15 अमीर दोस्तों का कर्ज माफ कर सकते हैं तो देश के करोड़ों किसानों का कर्ज भी माफ करना होगा. राहुल ने कहा कि पीएम ने देश को अंबानी-अडाणी के बीच में बांच दिया है।

किसानों आंदोलन के सहारे विपक्ष ने साधा निशाना:

किसानों के आंदोलन में विपक्ष ने अपनी ताकत का एहसास कराने की कोशिश की. इस आंदोलन का समर्थन करने राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, शरद यादव, सीताराम येचुरी समेत देश के तमाम विपक्षी दलों के नेता पहुंचे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि किसानों की बात नहीं सुनी गयी तो 2019 में होनेवाले चुनाव में मोदी सरकार के खिलाफ कयामत ढा देंगे।

किसान अगले चुनाव में मोदी सरकार के खिलाफ कयामत ढा देंगे: केजरीवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की मोटे तौर पर तीन मांगें हैं. जितना कर्ज किसानों का है वह सारा कर्ज माफ होना चाहिए। किसानों को उनकी फसल का पूरा दाम मिलना चाहिए और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसान भीख नहीं मांग रहे हैं बल्कि वे अपना हक मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की जो फसल बीमा योजना है वह किसानों के साथ धोखा है। यह बीजेपी की किसान डाका योजना है. इसकी जगह सही बीमा योजना लाने की जरूरत है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा:

“किसान फ़सल बीमा योजना” बहुत बड़ा घोटाला है। किसान के अकाउंट से बीमा कम्पनी बिना किसान की मर्ज़ी के पैसे निकलवा लेती है और फ़सल बर्बाद होने पर किसान को कोई claim नहीं मिलता। ये योजना केवल बीमा कंपनियों के मालिकों को फ़ायदा देने के लिए है ये दरअसल “भाजपा किसान डाका योजना” है

इस तरह भी ट्वीट कर लोगों ने साधा सरकार पर निशाना:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here