बच्चों का जैसा पोषण संरक्षण होगा वैसा ही देश का भविष्य होगा: सतीश शर्मा

0
10

रामसनेही घाट तहसील क्षेत्र के बेसहारा व जरूरतमंद, 70 बच्चो को 39वें माह का राशन किट बनीकोडर ब्लॉक परिसर मे बुधवार को स्थानीय विधायक श्री सतीश शर्मा, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि श्री चंद्रशेखर वर्मा एवं चाइल्ड लाइन के निदेशक रत्नेश कुमार के कर कमलों से वितरित कराया गया।

इस अवसर पर विधायक ने कहा कि बच्चे हमारा भविष्य है, बच्चों का जैसा पोषण संरक्षण होगा वैसा ही देश का भविष्य होगा। विधायक श्री शर्मा ने कहा कि भूखे को भोजन दान करना, मानव सेवा की सच्ची मिशाल है, यही मानव सेवा ईश्वर पूजा है। एहसास फ़ूड बैंक मानव सेवा की सच्ची इबारत लिख रहा है। चन्द्रशेखर वर्मा ने कहा कि भूखे लोगों को भोजन करायें, यही सबसे बड़ी नारायण पूजा है।

इस अवसर पर बच्चों को ठंड से बचाने के लिए गर्म पाजामें भी वितरित किया गया। विधायक ने राशन किट के साथ गर्म पाजामें देते हुए फ़ूड बैंक की सराहना की कहा कि फ़ूड बैंक संचालक शचि सिंह और रत्नेश कुमार को इस योगदान के लिए याद किया जाएगा।

चाइल्ड लाइन निदेशक ने कहा कि हर व्यक्ति में दूसरों की मदद करने का भाव होना चाहिए, कौन जरूरत मंद है इसका एहसास होना चाहिए। जिस दिन किसी जरूरतमंद की मदद अपने हाथों से होती है जिला पंचायत प्रतिनिधि जवाहर लाल वर्मा ने भी बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

प्रधान संघ के पूर्व अध्यक्ष अमर बहादुर सिंह ने भी राशन के पैकेट वितरित किया और मकरसंक्रांति की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर रत्नेश कुमार ने सभी का स्वागत किया और बताया कि एहसास महासचिव शचि सिंह के संयोजन में फ़ूड बैंक लखनऊ में लगभग 450 परिवारों को जनवरी, 2017 से तथा बाराबंकी में अक्टूबर 2017 से 100 जरूरतमंद परिवारों को अनवरत राशन किट दे रहा है। इसके अतिरिक्त कोविड 19 संक्रमण काल मे लगभग 50 हजार लोगों को भोजन पहुंचाया गया है।

रत्नेश कुमार ने बताया कि इस माह का राशन दान करने में डॉ शचि सिंह, सुश्री विनोद कुमारी कुरील, जेएल भास्कर, राजाराम आर्य का विशेष योगदान रहा है, अन्नपूर्णा टीम के सभी साथियों को हम धन्यवाद ज्ञापित करते हैं और अपील करते है कि यथा सामर्थ्य राशन दान कर जरूरतमन्दों की मदद करें।

इस मौके पर चाइल्ड लाइन टीम लीडर अवधेश कुमार, सदस्य पंकज राना, राम कैलाश, अखिलेश कुमार, अंजली जायसवाल, वंदना देवी आदि लोगो द्वारा मुख्य रूप से राशन वितरित कराने में योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here