अब लालू के दूसरे दामाद पर लटकी ईडी की तलवार

0
337

बढी दामाद राहुल की मुश्किलें 

बड़े दामाद और बेटी पहले ही जांच के दायरे में

नई दिल्ली, 17 जनवरी। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चाचा घोटाला केस में जेल में बंद लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लालू परिवार के साथ अब उनकी बेटियों के पति पर भी ईडी की तलवार लटक रही है। बेटी मीसा के पति शैलेश के बाद लालू यादव के दूसरे दामाद राहुल यादव भी ईडी के निशाने पर आ गए हैं।

ईडी ने राहुल यादव को पूछताछ का समन जारी किया है। राहुल यादव पर अपनी सास और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को एक करोड़ लोन देने का आरोप है। राबड़ी देवी ने इसी पैसे से पटना की विवादित जमीन खरीदी थी। ईडी राहुल यादव से एक करोड रुपये कहा से आए इस बात की जानकारी चाहता है। बताया जा रहा है कि राहुल से इसी सप्ताह पूछताछ होगी।

बता दें कि राहुल यादव लालू की बेटी रागिनी के पति हैं। साल 2012 में राहुल और रागिनी की शादी हुई थी। राहुल यादव समाजवादी पार्टी के एमएलसी जितेंद्र यादव के बेटे हैं। साल 2010-11 और 2013-14 में डिलाइट मार्केटिंग के शेयर राबडी के नाम ट्रांसफर हुए थे। पूर्व मंत्री पीसी गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता ने शेयर और कंपनी ट्रांसफर किए थे। वहीं इस मामले में ईडी राबड़ी देवी और सरला गुप्ता से पूछताछ कर चुका है।

ईडी लालू के दूसरे दमाद राहुल यादव से इसी सप्ताह पूछताछ कर सकती है

खबरों के अनुसार ईडी के अधिकारी लालू के दूसरे दमाद राहुल यादव से इसी सप्ताह पूछताछ कर सकती है। मामले मे राहुल पर आरोप है कि उन्होंने अपनी सास और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी को एक करोड़ रुपये का लोन दिया है।

बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी ने इन्हीं पैसों से पटना में विवादित जमीन खरीदी थी। लेकिन अब ईडी यानी  प्रवर्तन निदेशालय राहुल यादव से इस एक करोड़ रुपये का सच जानना चाहती है, जिसके लिए राहुल को समन जारी किया गया है।

आपको बता दें कि पूर्व समाजवादी विधायक जितेद्र यादव के बेटे राहुल यादव की शादी लालू की बेटी रागिनी के साथ हुई है। लालू परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले चल रहे हैं, जिनमें लालू और राबड़ी देवी के साथ बेटे तेजस्वी यादव, बेटी मीसा भारती, दामाद शैलेश कुमार और लालू की अन्य दो बेटियों रागिनी और चंदा यादव के नाम भी शामिल है। मामले में ईडी ने कुछ बेनामी संपत्तियों को भी जब्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here