साजिश न होती तो महंत नरेंद्र गिरि कभी नहीं कर सकते थे आत्महत्या: केशव प्रसाद मौर्य

0
143

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर सियासी गर्मी भी बढ गई है। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इसे एक साजिश बताया और कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच कराकर जो कोई भी दोषी होगा उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी। मौर्य प्रयागराज के बाघंबरी मठ पहुंचकर महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि दो दिन पहले ही उनका आशीर्वाद प्राप्‍त हुआ था। विश्वास ही नहीं हो रहा है कि अब वे हमारे बीच ही नहीं है।

मीडिया से बातचीत में केशव मौर्य ने कहा कि यह एक बड़ी साजिश है। अगर कोई साजिश न होती तो महाराज जी आत्महत्या जैसा बड़ा कदम कभी न उठाते। मामले में निष्पक्ष जांच की जा रही है। जरूरत पड़ी तो सीबीआई जांच भी कराई जाएगी। किसी भी सूरत में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

Image
उत्तर प्रदेश के उप-मुख्‍यमंत्री आज प्रयागराज के बाघंबरी मठ गए जहाँ उन्होंने महंत नरेंद्र गिरि महाराज के अंतिम दर्शन करने पहुंचे और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। उन्होंने कहा कि प्रभु श्री रामजी से प्रार्थना है कि पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कांग्रेस को नसीहत भी दे डाली। उन्होंने कहा कि ऐसे मौके पर कांग्रेस राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी दुखी हैं, लेकिन सरकार बड़ी कार्रवाई करेगी। केशव मौर्य ने कहा कि हम किसी को बख्शने वाले नहीं है। अखाड़ा परिषद अगर चाहेगा तो सीबीआई जांच भी कराई जाएगी। दरअसल, कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि बीजेपी सरकार में आम आदमी के साथ-साथ साधु-संत भी सुरक्षित नहीं हैं। कांग्रेस ने पूरे मामले में सीबीआई जांच की भी मांग की है।

प्रसिद्ध संत मोनी बाबा ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर कहा मैं उन्हें 1984 से जानता हूं वह आत्महत्या करने वाले व्यक्ति नहीं है मोनी बाबा का बड़ा बयान पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जाए।

मोनी बाबा ने कहा क‍ि जो सुसाइड नोट बरामद हुआ है उसकी भी जांच होनी चाहिए जो लोग पकड़े गए हैं उनसे गहन पूछताछ होनी चाहिए मोनी बाबा का बयान अपराधी नहीं बचना चाहिए मैं उन्हें कई दशक से जानता था वह आत्महत्या नहीं कर सकते। कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा है क‍ि कहां हम इस घटना से बहुत दुखी हैं बृजेश पाठक का बयान सरकार पूरे मामले की गंभीरता से जांच करा रही है। हम किसी को छोड़ने वाले नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here