ममता बनर्जी ने पीएम पर साधा निशाना साधा कहा कि हमारे हिस्से की ऑक्सीजन दूसरों को क्यों दे रहा केंद्र?

0
35

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी चुनाव जीतने के बाद केंद्र सरकार पर और मुखर हो गयी हैं। ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर निशाना साधा है। बनर्जी ने पत्र में आरोप लगाया है कि बंगाल में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं । लेकिन इसके बावजूद राज्य के हिस्से की ऑक्सीजन को केंद्र सरकार अन्य राज्यों में डायवर्ट कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने पीएम मोदी से कहा है कि बंगाल में ऑक्सीजन की खपत पिछले एक हफ्ते में 470 मैट्रिक टन से बढ़कर 550 मैट्रिक टन तक पहुंच गई है। राज्य सरकार पहले ही यह बात केंद्र को बता चुकी है कि बंगाल में ऑक्सीजन की जरूरत अब 550 मैट्रिक टन रोजाना है। ऑक्सीजन पर पीएम मोदी और केंद्र सरकार को घेरते हुए ममता बनर्जी ने लेटर में आगे कहा की बंगाल की जरूरत को पूरा करने के बजाय सरकार ने बंगाल की ऑक्सीजन उत्पादकता में अन्य राज्यों को ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ा दी है। बंगाल में रोजाना 308 मैट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है जबकि आवश्यकता 550 मैट्रिक टन की है।

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से बंगाल के लिए ऑक्सीजन आवंटन की समीक्षा करने और मांग को पूरा करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया है। बंगाल की सीएम ने राज्य के लिए 550 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन के आवंटन की मांग की है। इसके पीछे की वजह राज्य में लगातार बढ़ते हुए कोरोना के मामले बताए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here