Home इंडिया यूपी के प्रमुख देवी मंदिरों में गूंजेगी मां की महिमा

यूपी के प्रमुख देवी मंदिरों में गूंजेगी मां की महिमा

0
431

संस्कृति मंत्री की पहल पर विभाग की नई पहल

संस्कृति मंत्री डा.नीलकण्ठ तिवारी के दिशा निर्देशों के अनुरूप संस्कृति विभाग उ.प्र. विंध्यवासिनी विंध्याचल, नैमिषारण्य प्रभास्थली सीतापुर, गोरखनाथ मंदिर गोरखपुर सहित मथुरा, प्रयागराज, बलरामपुर, झांसी, जौनपुर और सहारनपुर के नौ प्रतिष्ठित देवी मंदिरों में नवरात्र पर्व पर 24 अक्टूबर को देवी गीत और लोकनृत्यों का आयोजन कर रहा है।

संस्कृति विभाग के अनुसार महाअष्टमी पर्व पर 24 अक्टूबर को मीरजापुर के मां विंध्यवासिनी मंदिर में प्रसिद्ध लोकगायिका उर्मिला श्रीवास्तव, अजिता श्रीवास्तव के स्वर गूंजेंगे। यहां उषा गुप्ता का कार्यक्रम भी होगा। प्रयागराज के अलोपीदेवी मंदिर में सोनाली चक्रवर्ती, हर्षिता सचदेवा व कृति श्रीवास्तव का कार्यक्रम होगा।

तुलसीपुर बलरामपुर के मां पाटेष्वरी मंदिर में उर्मिला पाण्डे, राधा श्रीवास्तव व षिवपूजन शुक्ल का कार्यक्रम होगा। झांसी के मां काली माता मंदिर में राधा प्रजापति, सुधा पाण्डेय के संग किशोर मंच झांसी का प्रदर्शन होगा। वृन्दावन के मां कात्यायनी शक्तिपीठ मंदिर में अलका श्रीवास्तव, वंदना सिसोदिया व ककुली विश्वाश का कार्यक्रम रखा गया है।

नैमिष धाम की प्रभास्थली में रंजना मिश्रा, गीता षुक्ला और बबली भण्डारी के दल को अवसर प्रदान किया गया है। गोरखधाम मंदिर गोरखपुर में आदर्ष मौर्या, अनुपम मुखर्जी, राकेश उपाध्याय व राकेश श्रीवास्तव के दल का कार्यक्रम होगा। जौनपुर के शीतला चौकिया धाम में नरेन्द्र बहादुर व रायबरेली की नेहा सिंह के दल के कार्यक्रम के स्वर गूंजेगे। सहारनपुर के देवबन्द मां त्रिपुर बाला सुन्दरी शक्तिपीठ नोएडी की प्रियंका चौधरी, लर्निंग प्वाइण्ट न्यास व मेरठ के नीता संगीत का कार्यक्रम रखा गया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here