नकारात्मक राजनीति छोड़ें राहुल गांधी: योगी

0
291

लखनऊ,16 जनवरी। कांग्रेस की कमान संभालने की बाद राहुल गांधी पहली बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। वह सोमवार को लखनऊ पहुंचे, यहां से वह सड़क मार्ग से अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी चले गए। उनके इस दौरे को लेकर सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। कांग्रेस के कुछ समर्थकों द्वारा पोस्टर लगाए जाने को लेकर भी विवाद हुआ। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नकारात्मक राजनीति छोड़ने की सलाह दी।

उन्होंने कहा राहुल गांधी को नकारात्मक राजनीति छोड़कर विकास की राजनीति पर अधिक ध्यान देना चाहिए। राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहला दौरा है। वह इस दौरे में अमेठी संसदीय क्षेत्र में कई जनसभाओं को संबोधित करने के साथ-साथ रोड शो भी करेंगे। राहुल गांधी लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं से मिलकर अमेठी के लिए रवाना हो गए। राहुल रायबरेली होते हुए सलोन पहुंचे। सलोन नगर पंचायत द्वारा उनका स्वागत कार्यक्रम है। वह सलोन नगर पंचायत में एक जनसभा को भी संबोधित किया। इसके बाद अमेठी पहु्चे। यहां जनसम्पर्क करते हुए वह मुशीगंज अतिथिगृह पहुंचे।

राहुल गांधी अपनी अमेठी यात्रा के दूसरे दिन 16 जनवरी की सुबह साढ़े दस बजे मुसाफिरखाना में जनसम्पर्क करते हुए गौरीगंज पहुंचेंगे। वहां से जनसम्पर्क करते हुए जायस होते हुए वह जगदीशपुर में लोगों से मिलेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे। इसके बाद वह मोहनगंज में जनसम्पर्क करते हुए रायबरेली आएंगे। यहां से सड़क के रास्ते वह लखनऊ पहुंचेंगे। 16 जनवरी की शाम राहुल दिल्ली वापस आ जाएंगे।

राहुल अध्यक्ष बनने के बाद उनके आगमन को लेकर उनके संसदीय क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक बेहद उत्साहित हैं। यही वजह है कि उनके जोरदार स्वागत की तैयारियां की गई है। उनके दो दिवसीय दौरे के दौरान ही जिले में जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक भी होगी। प्रशासनिक अधिकारी भी बैठक के मद्देनजर तैयारियों में लगे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here