संगीत नाटक अकादमी में ऑनलाइन मेक-अप कार्यशाला प्रारम्भ

0
106

10 जून से प्रारम्भ होंगी राज्यस्तरीय संगीत प्रतियोगिताएं

लखनऊ, 9 जून 2020: उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी की ओर से कथक और लोकसंगीत के बाद ऑनलाइन मेक-अप कार्यशाला भी प्रारम्भ हो गई। विपिनखण्ड गोमतीनगर स्थित अकादमी भवन में अब कल आफलाइन मोड में कोविड-19 के कारण राज्य स्तरीय संगीत प्रतियोगिताएं भी प्रारम्भ हो जाएंगी।

अकादमी के सचिव तरुण राज ने बताया कि ऑनलाइन मेक-अप कार्यशाला में लगभग सवा सौ प्रतिभागियों ने पंजीकरण करवाया है। इन्हें मेक-अप आर्टिस्ट दिनेश अवस्थी के संचालन मे प्रतिदिन दोपहर बाद ढाई से साढ़े तीन बजे तक एक घण्टे का प्रशिक्षण 27 जून तक दिया जायेगा।

कार्यशाला में फिल्म, टीवी व रंगमंच में मंचीय प्रस्तुतियों, नृत्य- नाटक के हिसाब से मेक-अप सिखाने के साथ ही साधारण मेक-अप, पार्टी मेक-अप इत्यादि भी सिखाया जायेगा। विशेष जोर रंगमंचीय रूपसज्जा के तौर-तरीकों पर रहेगा। अकादमी की ऑनलाइन कार्यशालाओं के इस क्रम में 15 जून से चार जुलाई तक ‘एक्सप्रेशन एण्ड स्पीच’ कार्यशाला रंगकर्मी अरुण शेखर के मार्गदर्शन में प्रतिदिन दोपहर बाद ढाई से साढ़े तीन बजे तक संयोजित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही अकादमी स्टूडियो में 10 से 16 जून तक राज्य स्तरीय संगीत प्रतियोगिताएं सभी सम्भागीय विजेताओं की ऑनलाइन भेजी रिकाॅर्डेड वीडियो क्लिप प्रविष्टि के आधार पर निर्णायकों के सम्मुख स्क्रीन पर संचालित की जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here