प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत मिली तो कोई बख्शा नहीं जाएगा : योगी

0
363

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज चेताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत मिली तो कोई बख्शा नहीं जाएगा।
योगी ने यहां गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री अवास योजना के 30 लाभार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित करने के बाद कहा कि इस वर्ष इस योजना के तहत प्रदेश में 10 लाख ग्रामीण क्षेत्रों और दो लाख शहरी इलाके के गरीबों को लाभ मिलेगा ।
मुख्यमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि इस योजना में यदि भ्रष्टाचार या धन उगाही आदि की कोई शिकायत हुई तो कोई बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने ग्राम प्रधान और अधिकारियों को आगाह करते हुए उन्हें सतर्कता बरतने की सलाह दी।
उन्होंने कहा कि योजना के माध्यम से पहली किस्त एक लाख रुपये , दूसरी किस्त एक लाख रुपये लिंटर के लिये तथा तीसरी किस्त के रूप में 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।
योगी ने कहा कि हम सबको स्वच्छता और सफाई में योगदान करना होगा। साथ ही जनप्रतिनिधियों का आह्वान किया कि वे अपने अपने क्षेत्रों में खाली जमीनों में वृक्षारोपण करके क्षेत्र को हरा भरा बनाने में सहभागिता करें जिससे पर्यावरण की सुरक्षा हो और स्वच्छ भारत अभियान को गति मिले।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर नए भारत का संकल्प दोहराते हुए कहा कि हम सब मिलकर स्वच्छ भारत के निर्माण में अपनी सामर्थ्य के अनुरूप भागीदारी के अवश्य करें।
उन्होंने गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज के मस्तिष्क ज्वर वार्ड में भर्ती मरीजों को देखा, इलाज और दवा आदि व्यवस्था की जानकारी ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here