माधुरी दीक्षित, कपिल देव और प्रो.आनंद को राज्यसभा भेज सकती है भाजपा

0
694

कुमार विश्वास का नाम भी चर्चा में

नई दिल्ली, 12 जून। भारतीय जनता पार्टी की ओर से चल रहा ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान जहाँ मशहूर हस्तियों से भाजपा नेताओं को मिलने का मौका प्रदान कर रहा है वहीं इसी के साथ भाजपा यह भी टटोल रही है कि कौन-कौन से लोग पार्टी के साथ जुड़ सकते हैं। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा का प्रयास है कि जानीमानी हस्तियों को साथ जोड़ा जाये और उनमें से जो चुनावी राजनीति में उतरना चाहें उन्हें मौका भी प्रदान किया जाये। जानी मानी हस्तियां चाहे वह खेल जगत की हों,उद्योग जगत की हों, फैशन,मीडिया तथा फिल्म जगत से हों, इनकी अपनी बड़ी फैन फॉलोइंग होती है जिसका फायदा भाजपा उठाना चाहती है।

अब रिपोर्टें हैं कि भाजपा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव,बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और बिहार के सुपर-30 इंस्टीट्यूट के संस्थापक प्रो.आनंद कुमार तथा कवि कुमार विश्वास को राज्यसभा के लिए मनोनीत कर सकती है। राज्यसभा में विभिन्न क्षेत्रों से 12 लोगों का मनोनयन किया जाता है और मशहूर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और अभिनेत्री रेखा का कार्यकाल हाल ही में खत्म हो चुका है।

इस समय नामांकित सदस्यों में तीन सीटें खाली हैं। इसके अलावा भी एक और मनोनीत सदस्य का कार्यकाल खत्म होने वाला है। आनंद कुमार और कुमार विश्वास के प्रशंसक बड़ी संख्या में हैं और इसका फायदा भाजपा को उत्तरप्रदेश और बिहार में अच्छा खासा मिल सकता है। इसी तरह कपिल देव और माधुरी दीक्षित भी बड़ी हस्तियां हैं और यदि यह चुनाव प्रचार में उतरते हैं तो भाजपा को फायदा संभव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here