गुजरात चुनाव के नतीजों से पहले होगी राहुल की ताजपोशी

0
728

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही राहुल गांधी की ताजपोशी की जाएगी। 18 दिसंबर को गुजरात चुनाव के नतीजे आएंगे। इससे पहले, प्रदेश कमिटियां राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास कर चुकी हैं

नई दिल्ली 20 नवंबर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का अगला पार्टी अध्यक्ष बनना करीब-करीब तय हो गया है। कांग्रेस की सबसे ताकतवर कमेटी कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने अगले अध्यक्ष के चुनाव के लए हरी झंडी दी है। सूत्रों के मुताबिक सीडब्ल्यूसी की बैठक में अगले अध्यक्ष के चुनावों को लेकर तारीखें तय कर दी गई हैं। अगले कांग्रेस अध्यक्ष के लिए 1 दिसम्बर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी।

3 दिसंबर तक नामांकन की आखिरी तारीख होगी। 5 दिसम्बर तक नॉमिनेशन की जांच की जाएगी और 11 दिसंबर तक नामांकनों की वापसी की जा सकेगी। अगर जरूरत पड़ी तो 16 दिसंबर को चुनाव होगा। गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही राहुल गांधी की ताजपोशी की जाएगी। 18 दिसंबर को गुजरात चुनाव के नतीजे आएंगे। इससे पहले, प्रदेश कमिटियां राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास कर चुकी हैं। नए अध्यक्ष के चुने जाने के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के अधिवेशन में इस पर मुहर लगेगी और नई कांग्रेस वर्किंग कमिटी चुनी जाएगी। कांग्रेस वर्किंग कमिटी पार्टी में फैसले लेने वाली सर्वाेच्च इकाई है। फिलहाल 1998 से सोनिया गांधी कांग्रेस की अध्यक्ष हैं। 47 साल के राहुल गांधी 2004 से संसद में उत्तरप्रदेश के अमेठी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here