उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 18 लोग मारे गए

0
386

उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के बीच बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 18 लोग मारे गए, राजधानी में रविवार काफी गर्म और उमस भरा मौसम रहा जहां अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहे. अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस मापा गया जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान 30.6 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। आर्दता का स्तर 87 और 42 फीसदी के बीच रहा.और बारिश का आलम यह है कि आज तकरीबन ३ बजे रात से जारी बारिश का सिलसिला रुक रुक कर अभी भी जारी हैं असम के करीमगंज जिले में बाढ़ से आज एक और व्यक्ति की मौत हो गई जिससे राज्य में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 26 हो गई है जबकि 15 जिले में करीब पांच लाख लोग प्रभावित हुए हैं।


उधर बिहार के सात जिले में बिजली गिरने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य जख्मी हो गए जहां कुछ इलाके में हल्की बारिश हुई। पूर्वोत्तर हिस्से के एक..दो स्थानों पर भारी बारिश हुई।
सूत्रो के मुताबिक बिजली गिरने से वैशाली जिले में पांच लोगों की, पटना और भोजपुर में तीन-तीन लोगों की, सारण में दो लोगों की और रोहतास, नालंदा और अररिया जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।
उत्तर प्रदेश के कई हिस्से में भारी बारिश हुई. बड़ी नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी हुई है. घाघरा और शारदा नदियां खतरे के निशान के उपर बह रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here